पार्टी नेता का आरोप- 90 लाख में डील हुई; भाजपा बोली- यह केजरीवाल का लूट मॉडल | Party leader’s allegation – councilor ticket deal was done for 90 lakhs,

0
9

नई दिल्ली25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में MCD चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के विधायक पर पैसे लेकर टिकट दिलाने का आरोप लगा है। NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक आप कार्यकर्ता शोभा खारी और उनके पति गोपाल खारी ने आप विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

इस केस में एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने मॉडल टाउन से आप विधायक त्रिपाठी, उनके साले ओम सिंह, PA और साथी प्रिंस रघुवंशी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इधर भाजपा ने विधायकों के रिश्वत लेने का मामला सामने आने के बाद इसे केजरीवाल का लूट मॉडल कहा है।

पार्षद का टिकट दिलाने मांगे गए थे 90 लाख
जानकारी के मुताबिक शोभा खारी ने दिल्ली में कमला नगर के वार्ड 69 से पार्षद का टिकट मांगा था। विधायक त्रिपाठी और उसके साथियों ने इसके बदले में 90 लाख रुपए मांगे थे। डील 9 नवंबर को हुई। इसके मुताबिक 55 लाख एडवांस और 35 लाख रूपए लिस्ट में नाम आने के बाद देना था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शोभा ने बताया कि उसने 55 लाख दे दिए हैं। 12 नवंबर को जारी लिस्ट में जब नाम नहीं आया तो विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी ने शोभा को पैसे वापस करने की बात कही। इसके बाद विधायक के साथी उसे पैसा लौटाने गए। तभी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ आरोपी विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ आरोपी विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी।

ACB के ट्रैप में फंसे विधायक के साले और PA
शोभा खारी ने टिकट न मिलने के बाद इस मामले की शिकायत AC‌B से की थी। उन्होंने सूबत के तौर पर डीलिंग के ऑडियो और वीडियो भी पुलिस को सौंपे थे। जब 15 नवंबर की रात को ओम सिंह, शिवशंकर पांडे और प्रिंस रघुवंशी पैसा वापस करने खारी के घर पहुंचे थे, उसी समय ACB ने तीनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली के मॉडल टाउन से MLA अखिलेशपति त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली के मॉडल टाउन से MLA अखिलेशपति त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वजीरपुर के AAP विधायक राजेश गुप्ता पर भी आरोप
शोभा खारी ने बताया कि उसने 35 लाख रुपए अखिलेशपति त्रिपाठी और 20 लाख रुपए वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता को रिश्वत दी है। हालांकि, राजेश गुप्ता को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस अखिलेशपति त्रिपाठी और राजेश गुप्ता से भी पूछताछ करने की तैयारी में है। इसमें यह भी पता लगाया जाएगा कि क्या इस तरह से और भी लोगों से पैसे लिए गए हैं।

वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता पर भी टिकट के लिए 20 लाख की रिश्वत लेने का आरोप है।

वजीरपुर MLA राजेश गुप्ता पर भी टिकट के लिए 20 लाख की रिश्वत लेने का आरोप है।

भाजपा बोली- यह लूट का केजरीवाल मॉडल
इस कार्रवाई के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर निशाना साधा और लिखा कि ACB ने मॉडल टाउन के MLA अखिलेशपति त्रिपाठी के साले और PA को अरेस्ट कर लिया है। 90 लाख रुपये लेकर निगम की टिकट बेच रहे थे। ACB के पास चार विधायकों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जो पैसों का लें देन कर रहे थे ये पैसे आगे दुर्गेश, सिसोदिया और केजरीवाल तक गए। यह है लूट का केजरीवाल मॉडल।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here