पानी निकासी की समुचित करें व्यवस्था, गड्‌ढों को भरवाएं, यदि कोई अनहोनी हुई तो सख्त कानूनी कार्रवाई करुंगा | Make proper arrangements for drainage, get the pits filled, if anything untoward happens, I will take strict legal action.

0
2

भोला पांडेय/फरीदाबाद6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास, एनएचपीसी अंडरपास, बाटा चौक, बल्लभगढ़ समेत कई डिस्पोजलों का किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar

ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास, एनएचपीसी अंडरपास, बाटा चौक, बल्लभगढ़ समेत कई डिस्पोजलों का किया निरीक्षण।

दो दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने पूरे शहर को तालाब में तबदील कर दिया है। शहर का ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा जहां भारी जलभराव की स्थिति न हो। यहां तक कि वीआईपी रोड कहे जाने वाले डिवीजनल कमिश्नर व डीसी आवास रोड सेक्टर 15, मेट्रो अस्पताल रोड सेक्टर 16 परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कार्यालय सेक्टर 8 समेत नेशनल हाईवे के सर्विस लेन तक पानी में डूबे रहे।

नगर निगम, एचएसवीपी व एनएचएआई द्वारा पानी निकासी के लिए किए गए सभी उपाय नाकाफी नजर आए। शहर की हो रही बदनामी के बाद डिप्टी कमिश्नर विक्रस सिंह एक्शन में आए और एसडीएम के साथ गुरुवार रात से ही शहर का दौरा कर डिस्पोजलों की हालत देखी। जिम्मेदारों को फटकार लगाते हुए पानी निकासी की सभी जरूरी कदम उठाने के आदेश दिए। शुक्रवार दोपहर में वह दोबारा शहर के प्रमुख चौक चौराहों, खासकर बाटा चौक, वाईएमसीए चौक, गुडईयर चौक, ओल्ड फरीदाबाद व एनएचपीसी अंडरपास का दौरा कर हालात का जायजा लिया।

बाटा चौक पर हुए गड्‌ढे में गिरकर घायल हुआ स्कूटी चालक, उसे उठाती महिला

बाटा चौक पर हुए गड्‌ढे में गिरकर घायल हुआ स्कूटी चालक, उसे उठाती महिला

पीडी को फटकार, सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

डीसी विक्रम सिंह शुक्रवार दोपहर में एनएचएआई अधिकारियों के साथ बाटा चौक पहुंचे। यहां जलभराव और सड़क पर हुए गड्‌ढों काे देखकर नाराजगी जताई। उन्होंने एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीके जोशी को साफ शब्दों में कहा कि सरकार लगातार फरीदाबाद की माॅनिटरिंग कर रही है। चीफ सेक्रेटरी हर घंटे रिपोर्ट ले रहे हैं। यदि हाईवे अथवा सर्विस लेन पर हुए गड्‌ढों से कोई अनहोनी हुई तो आप लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ये आपकी जिम्मेदारी बनती है कि वाहन चालकों काे सुरक्षित आवागमन बनाएं।

बाटा चौक पर गड्‌ढे में गिरे मोबाइल की तलाश करता बाइक सवार

बाटा चौक पर गड्‌ढे में गिरे मोबाइल की तलाश करता बाइक सवार

जलभराव वाले स्थान पर कर्मचारियों की लगाएं ड्यूटी

डीसी ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर(पीडी) को कहा कि फरीदाबाद सीमा में बने 6-7 फ्लाईओवर के सर्विस लेन के पास एनएचएआई के कर्मचारियों की वर्षानुमान तक ड्यूटी लगाएं। इसके अलावा जहां भी जलभराव हो रहा है वहां अतिरिकत दो दो हाईपावर के पंपिंग सेट लगवाएं। इसके अलावा उन्होंने बड़ी बड़ी पाइपों की व्यवस्था कर पानी को नालों में पहंुचाने के निर्देश दिए। एनएचएआई के पीडी ने अपने बचाव में सफाई देते रहे लेकिन डीसी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। पीडी ने बताया कि पूरे क्षेत्र में 40 पंप व 20 टैंकर लगाए हैं। इस पर डीसी ने पंप की संख्या 25-30 और बढ़ाने के आदेश दिए। ताकि जल्द पानी निकासी हो सके।

ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास में भरा 35 फुट पानी, आम आवाजाही की गई बंद

ओल्ड फरीदाबाद अंडरपास में भरा 35 फुट पानी, आम आवाजाही की गई बंद

दो अंडरपास अस्थायी रूप से बंद

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडरपास और एनएचपीसी रेलवे अंडरपास में पानी भरने के कारण पुलिस ने अस्थायी रूप से आवागमन बंद कर दिया है। डीसी ने दोनों अंडरपास का निरीक्षण किया। ओल्ड फरीदाबाद में करीब 35 फुट तक पानी भरा देखकर डीसी भी हैरान रह गया। यूं कहें कि यह अंडरपास कुंआ बन गया है। उधर एनएचपीसी अंडरपास में जलभराव की निकासी के लिए नगर निगम कार्य में जुटा नजर आया। पाइप के जरिए पानी को बुढ़िया नाले में डाला जा रहा है। एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार को आदेश दिया कि जब भी बारिश शुरू हो, दोनों अंडरपास से आवागमन तत्काल बंद कर दिया जाए।

शहर का वीआईपी रोड कहा जाने वाला सेक्टर 15 रोड पर भरा पानाी। यहां डिवीजनल कमिश्नर से लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तक का है आवास। यहां भी शहर के अन्य हिस्से जैसे हालात।

शहर का वीआईपी रोड कहा जाने वाला सेक्टर 15 रोड पर भरा पानाी। यहां डिवीजनल कमिश्नर से लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तक का है आवास। यहां भी शहर के अन्य हिस्से जैसे हालात।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here