पानीपत में 40 साल के शख्स ने 15 अगस्त को 6 साल की बच्ची को किडनैप किया, रेप के बाद मार डाला | Murder Case After Rape Of 6 Year Old Girl Panipat; Challan Presented In Court In Five Days

0
11

पानीपतएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपी ईश्वर सिंह जो उत्तराखंड के पीर चमोली का रहने वाला है। - Dainik Bhaskar

आरोपी ईश्वर सिंह जो उत्तराखंड के पीर चमोली का रहने वाला है।

हरियाणा के पानीपत में 6 साल की बच्ची को किडनैप कर रेप करके उसकी हत्या कर देने वाले दरिंदे के खिलाफ पुलिस ने महज पांच दिन में इन्वेस्टिगेशन पूरी कर कोर्ट में चालान पेश कर दिया है। यह घटना पानीपत के सेक्टर-29 में हुई थी। पुलिस ने रेप और मर्डर करने वाले के खिलाफ दिन-रात एक करके ठोस सबूत जुटाकर यह चालान तैयार किया।

इन पांच दिनों में केस की इन्वेस्टिगेशन से जुड़ी टीम ने लगातार काम किया। सूत्रों के अनुसार, पानीपत ही नहीं, संभवत: पूरे हरियाणा में यह इस तरह के केस में सबसे तेजी से इन्वेस्टिगेशन पूरी कर चालान कोर्ट में पेश करने का मामला बन गया है। इस केस से जुड़ा चालान शनिवार दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया।

बच्ची को किडनैप कर रेप और फिर उसकी हत्या करने का आरोपी ईश्वर सिंह 40 साल का है। वह उत्तराखंड के पीर चमोली का रहने वाला है और कई महीनों से पानीपत में फ्लोरा चौक के पास एक ढाबे पर काम कर रहा था। पुलिस ने एक दिन के रिमांड में उससे पूछताछ पूरी कर ली थी जिसके बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

घटना के बाद पानीपत के एसपी शशांक कुमार ने खुद वारदात स्थल का निरीक्षण कर टीम को तेजी से जांच करने के आदेश दिए।

घटना के बाद पानीपत के एसपी शशांक कुमार ने खुद वारदात स्थल का निरीक्षण कर टीम को तेजी से जांच करने के आदेश दिए।

एसपी बोले- फांसी दिलाने की कोशिश करेंगे

पानीपत के एसपी शशांक कुमार सावन के प्रयास से पुलिस इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट लेकर गई। घटना के 5 दिन के अंदर कोर्ट में चालान पेश कर दिया गया। एसपी के अनुसार, पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश करने से पहले इस मामले में आरोपी के खिलाफ ठोस सबूत जुटा लिए हैं ताकि उसे कड़ी सजा मिल सके। इस केस को चिन्हित अपराध की सूची में शामिल कर आरोपी को फांसी की सजा दिलाने के लिए अदालत से गुजारिश की जाएगी।

15 अगस्त की सुबह वारदात

चांदनीबाग थाने में बच्ची के पिता ने शिकायत दी थी कि वह मूल रूप से यूपी के शाहजहांपुर जिले का रहने वाला है। वह काफी समय से अपने परिवार के साथ पानीपत के सेक्टर-29 में रहता है और यहीं फैक्टरी में काम करता है। सोमवार 15 अगस्त की सुबह 9 बजे उसकी 6 साल की बेटी और 4 साल का बेटा बगल के पार्क में खेलने गए थे। कुछ देर बाद बेटे ने लौटकर बताया कि एक अज्ञात युवक बिस्किट दिलाने के बहाने बहन को पार्क से अपने साथ ले गया।

परिवार और आसपास रहने वाले लोगों ने तुरंत बच्ची की तलाश की तो कुछ घंटे बाद उसकी बॉडी सेक्टर-25 में गंदे नाले के पास झाड़ियों में पड़ी मिली। बच्ची के शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत के आधार पर IPC की धारा 302, 365, 376, 201 व 6 पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया।

केस की गंभीरता को समझते हुए एसपी ने तुरंत इस मामले की जांच के लिए विशेष टीम बना दी। इस टीम ने पार्क और घटनास्थल के आसपास के इलाके में लगे CCTV की फुटेल के आधार पर आरोपी ईश्वर को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here