पड़ोसी की लग्जरी कार में जानबूझकर लगाई खरोंच, तो 3 साल के बेटे से पिता ने दिलवाया मुआवजा

0
15

Viral News China: चीन में बच्चों को बेहद कम उम्र से ही ज़िम्मेदार बनाने के लिए माता-पिता मेहनत करते हैं. इसका ताज़ा उधारण दक्षिणी चीन से मिला है. एक पिता ने कहा कि वह अपने तीन साल के बेटे को जिम्मेदारी लेने का एहसास दिला रहे हैं. दरअसल उसके बेटे ने पड़ोसी की लक्जरी कारों में खरोंच लगा दी थी. लिहाज़ा उसने अपने बेटे को माफी मांगने और 2,000 युआन यानी करीब 22, 500 रूपये मुआवजे के तौर पर भुगतान करने के लिए कहा है.

साउथ चाइन मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक ग्वांगडोंग प्रांत के शेनझेन के रहने वाले ओयुयांग के पिता के इस कदम की सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है. ये घटना तब हुई जब ओयांग का बेटा और एक अन्य लड़का रात में अपने पड़ोस में खेल रहे थे और दो लग्जरी कारों के बगल में दौड़ रहे थे. इसी दौरान इन दोनों ने प्लास्टिक की बंदूकों से कार पर खरोंच लगा दी. लड़कों को कारों के मालिक ने पकड़ लिया, जिसने ओयांग को नुकसान की सूचना दी.

‘इससे सीखेगा मेरा बेटा’
हालांकि ओयुयांग ने लड़कों को उनके व्यवहार के नकारात्मक परिणामों से अवगत कराने के लिए बहुत कम उम्र का बचाव किया, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने गलती की है. ओयांग ने कहा कि उनका बेटा पैसा खर्च करने में कंजूस रहा है, इसलिए वह अपने बेटे से माफी मांगने और फिर पड़ोसी को मुआवजे के रूप में 2,000 युआन देने के लिए कहने का आइडिया लेकर आया. उन्होंने कहा, ‘मुझे आशा है कि वह समझ सकता है कि उसे अपनी गलतियों के लिए भुगतान करना चाहिए.’

लोग कर रहे हैं तारीफ
ओयांग ने कहा कि उनका बेटा सीखेगा कि गलती करने का मतलब जिम्मेदारी लेना है, भले ही उसे इसकी कीमत न पता हो. अपने बेटे को जिम्मेदारी लेने के लिए सिखाने के पिता के फैसले ने सोशल मीडिया पर जम कर तारीफ हो रही है. कई लोगों ने कहा कि गुस्सा करने या बच्चों को शारीरिक रूप से दंडित करने के बजाय, ट्रेनिंग और उन्हें सीखने में मदद करना अधिक प्रभावी होता है.

Tags: OMG News, Viral news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here