पंचायत चुनाव के लिए आरओ व एआरओ की शुरू हुई ट्रेनिंग, नामांकन पत्र लेने के लिए दिया जा रहा प्रशिक्षण | Training of RO and ARO started for Panchayat elections, training is being given for taking nomination papers

0
6

फरीदाबाद7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
उम्मीदवारों को बैंकों व बिजली विभाग से लेनी होगी एनओसी, शैक्षणिक योग्यता के कागजात स्वहस्ताक्षरित करने होंगे। - Dainik Bhaskar

उम्मीदवारों को बैंकों व बिजली विभाग से लेनी होगी एनओसी, शैक्षणिक योग्यता के कागजात स्वहस्ताक्षरित करने होंगे।

पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी से शुरू हो गई है। पांच नवंबर से शुरू हो रहे नामांकन प्रक्रिया के लिए सभी निर्वाचन अधिकारी और सहायक निर्वाचन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बुधवार को फरीदाबाद और तिगांव ब्लॉक के अधिकारियों व कर्मचारियाें को प्रशिक्षण दिया गया। गुरुवार को बल्लभगढ़ ब्लॉक के अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में ये बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों के सामने आने वाली समस्याओं का कैसे निदान किया जाए और नामांकन में कौन कौन से कागजातों कीजरूरत पड़ेगी। उनमें कौन कौन से कॉलम भरने होंगे।

पंचायत विभाग के चुनाव इंचार्ज श्यामबीर सिंह ने बताया कि तीनों ब्लॉकों में पर्याप्त नामांकन सामग्री भेजी जा चुकी है। पंच-सरपंच अपने अपने ब्लॉक से नामांकन सामग्री ले सकेंगे। विभाग द्वारा उन्हें फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र को भरने के दौरान कोई भी काॅलम छूटा नहीं होना चाहिए। यानी जो कॉलम लागू नहीं होता है उसे क्राॅस करना होगा। चुनाव इंचार्ज ने बताया कि उम्मीदवारों की पहली शर्त वोटर लिस्ट में नाम होना अनिवार्य है।

पंचायत चुनाव इंचार्ज श्यामबीर सिंह

पंचायत चुनाव इंचार्ज श्यामबीर सिंह

नामांकन के दौरान ये कागजात जमा करने होंगे

चुनाव इंचार्ज ने बताया कि नामांकन के दौरान उम्मीदवारों को तीन बैंकों प्राइमरी एग्रीकल्चर को-ऑपरेटिव सोसाइटी, जिला सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक और जिला प्राइमरी को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर रूलर डेवलपमेंट बैंक से एनओसी जमा करानी होगी। इसके अलावा बिजली विभाग की एनओसी। उम्मीदवरों की शैक्षणिक योग्यता स्वहस्ताक्षरित जमा कराने हाेंगे। पंच और सरपंच स्वहस्ताक्षरित शपथ पत्र दे सकते हैं। जबकि ब्लॉक समितित मेंबर और जिला परिषद के लिए शपथ पत्र बनवाना होगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here