न्यूजीलैंड में बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, दक्षिण द्वीप में कई घरों को कराया गया खाली

0
10

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के साउथ आइलैंड के नेल्सन में शुक्रवार को भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण 400 से अधिक घरों को खाली करा लिया गया. राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, मौजूदा गंभीर मौसम के कारण पश्चिमी तट और नेल्सन-तस्मान क्षेत्रों के लिए स्थानीय आपात स्थिति बनी हुई है. एजेंसी ने एक बयान में कहा कि खराब मौसम के कारण बाढ़ आ गई, जिसके लिए लोगों का रेस्क्यू करने की आवश्यकता है और आगे के प्रभाव संभव हैं.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह लंबी बारिश, बाढ़ और तेज हवाओं के कारण सैकड़ों स्थानीय लोग दूसरी रात अपने घरों को नहीं लौट सके, क्योंकि नेल्सन से होकर गुजरने वाली मैताई नदी ने अपने किनारों को तोड़ दिया है. नागरिक सुरक्षा दल बाढ़ग्रस्त सड़कों में निवासियों की मदद कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड के राष्ट्रीय मौसम प्राधिकरण, मेटसर्विस के अनुसार, दक्षिण द्वीप में नेल्सन, बुलर और वेस्टलैंड में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. नेल्सन की ओर जाने वाले राज्य राजमार्ग को फिसलन और बाढ़ के कारण बंद कर दिया गया है.

सरकार नेल्सन-तस्मान में समुदायों की मदद के लिए मेयर राहत कोष में न्यू के 200,000 डॉलर (124,794 डॉलर) का प्रारंभिक योगदान दे रही है. न्यूजीलैंड ने इस साल अधिक गंभीर मौसम के कारण सबसे गर्म सर्दियों में से एक का अनुभव किया है, जिसमें कई स्थानों ने अपने वर्षा रिकॉर्ड को तोड़ दिया है या औसत से अधिक वर्षा हुई है.

Tags: Flood, New Zealand

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here