निर्देश- कनाडा में भारतीय हो रहे अपराधों का शिकार, सतर्क रहें, एंबेसी से संपर्क बनाए रखें | MEA Advisory For NRI’s And Students In Canada; Increasing Cases Of Violence Against Indians

0
4

अमृतसर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कनाडा में भारतीयों खासकर सिखों के साथ हिंसा के मामले सामने आने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने कनाडा के उच्चायोग से इन घटनाओं को कनाडा के अधिकारियों के साथ उठाने व उनकी सही जांच करवाने के लिए भी कहा है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में लिखा गया है कि कनाडा में घृणा अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं में तेज वृद्धि हुई है। विदेश मंत्रालय और कनाडा में उच्चायोग व वाणिज्य दूतावास ने इन घटनाओं को कनाडा के अधिकारियों के साथ उठाया है।

उन्होंने अपराधों की जांच करने और उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। एडवाइजरी में स्पष्ट कहा गया है कि कनाडा में अभी इन घटनाओं के आरोपियों को कानून के कटघरे में भी नहीं लाया गया।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी।

कनाडा जाने वाले स्टूडेंट्स सतर्क रहें

अपराधों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, भारतीय नागरिकों और कनाडा में भारत के स्टूडेंट्स या आने वाले समय में कनाडा जाने वाले टूरिस्ट व स्टूडेंट्स को सतर्क रहने के लिए कहा है। विदेश मंत्रालय ने सलाह दी है कि स्टूडेंट्स और टूरिस्ट कनाडा में उचित सावधानी बरतें और सतर्क रहें।

वेबसाइट के माध्यम से रहे एंबेसी के संपर्क में

कनाडा में भारतीय नागरिक और छात्र अपनी संबंधित वेबसाइटों या पोर्टल http://madad.gov.in के माध्यम से ओटावा में भारतीय उच्चायोग या टोरंटो व वैंकूवर में भारत के दूतावास में भी खुद को रजिस्टर करवा सकते हैं। यह रजिस्ट्रेशन किसी भी आवश्यकता या आपात स्थिति में कनाडा में भारतीय नागरिकों के साथ बेहतर ढंग से जुड़ने के लिए उच्चायोग और दूतावास की मदद करेगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here