नशीला पदार्थ खाने से रोका था, हाथापाई के दौरान पगड़ी उतरने पर की हत्या | Nihang Killed Youth In Amritsar; Fight Start On The Way To Golden Temple

0
11

अमृतसर3 मिनट पहले

पंजाब के अमृतसर में बीती रात गोल्डन टेंपल की तरफ जाने वाले रास्ते में एक युवक का दो निहंगों के साथ झगड़ा हो गया। युवक ने शराब पी रखी थी और निहंग सिखों के सामने हाथ में पकड़ा नशीला पदार्थ मुंह में डालने लगा। इसी दौरान उनका झगड़ा हो गया।

झगड़े में एक निहंग सिख की पगड़ी (दस्तार) उतर गई और गुस्से में दो निहंगों और एक सिख युवक ने मिलकर युवक पर तलवार से हमला कर दिया। घटना में बुरी तरह घायल युवक की मौत हो गई। निहंगों के साथ युवक पर हमला करने वाले तीसरे सिख युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। निहंग सिखों की पहचान चरणजीत सिंह व तरुणदीप सिंह के तौर पर हुई है।

खबर को आगे पढ़ने से पहले इस पर अपनी राय दे सकते हैं

यह घटना गोल्डन टेंपल के पास बाजार कइयां वाला की है। तरनतारन रोड चाटीविंड निवासी हरमनजीत सिंह (35) रात घर से गोल्डन टेंपल की तरफ जा रहा था। रास्ते में एक होटल के सामने वह खड़ा था। उसने शराब पी रखी थी और उसके हाथ में कुछ नशीला पदार्थ था, जिसे वह मुंह में डालने लगा था। तभी दो निहंग सिख वहां से गुजरे। उन्होंने हरमनजीत सिंह को रोका और झगड़ा शुरू हो गया। दोनों निहंगों व एक सिख युवक ने हरमनजीत के साथ हाथापाई शुरू कर दी।

मृतक हरमनजीत सिंह (35) तरनतारन रोड चाटीविंड का रहने वाला है।

मृतक हरमनजीत सिंह (35) तरनतारन रोड चाटीविंड का रहने वाला है।

इसी बीच एक निहंग की दस्तार उतर गई। जिसके बाद गुस्से में आकर निहंगों ने तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। जब युवक भागने लगा तो किरच के साथ उसके सीने पर वार कर दिया।

घटनास्थल पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों से पूछताछ की।

घटनास्थल पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों से पूछताछ की।

मौके पर ही हुई हरमनजीत की मौत
दोनों निहंग सिखों ने इस कदर हरमनजीत सिंह को तेजधार हथियारों से काटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए। जब तक पुलिस पहुंची हरमनजीत की मौत हो चुकी थी।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
हरमनजीत पर हमले की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो चुकी है। स्थानीय पुलिस का कहना कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है। निहंगों की पहचान की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। फिलहाल युवक के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है।

पुलिस ने एक युवक किया गिरफ्तार

एक आरोपी रमनदीप सिंह को पकड़ कर ले जाते हुए पुलिस।

एक आरोपी रमनदीप सिंह को पकड़ कर ले जाते हुए पुलिस।

पुलिस कमिश्नर अरुणपाल सिंह ने बताया कि घटना के बाद एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक की पहचान रमनदीप सिंह के रूप में हुई है। झगड़े के बाद रमनदीप भी निहंग सिखों के साथ मिल गया था और हरमनजीत पर हमला कर दिया था। निहंगों की भी पहचान कर ली गई है, जल्द उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here