देशभर भर से आए 150 एथलीट हो रहे शामिल, तैराकी, साइकिलिंग के बाद 21 किमी दौड़े | 150 athletes from all over the country are getting involved, after swimming, cycling ran 21 km

0
6

उदयपुर28 मिनट पहले

राजस्थान में पहली बार हरक्यूलिन ट्रायथलॉन रेस का आयोजन हुआ है।

राजस्थान में पहली बार झीलों की नगरी उदयपुर में हरक्यूलिन ट्रायथलॉन रेस का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश के कोने-कोने से 150 एथलीट ने हिस्सा ले रहे है। सुबह 6 बजे स्प्रिंट, ओलंपिक और हाफ डिस्टेंस कैटेगरी के लिए रेस शुरू हुई। इसमें सबसे पहले एथलीट ने अपनी-अपनी कैटेगरी के हिसाब से फतेहसागर झील में तैराकी की। तैराकी के तुरंत बाद बिना एक पल भी गवाए पानी से बाहर आकर साइकिलिंग करना शुरू किया।

एथलीट ने देवाली छोर से बड़ी, गोरिल्ला और धार तक हाफ डिस्टेंस कैटेगरी में 90 किलोमीटर की साइकलिंग की। साइकलिंग के तुरंत बाद 21 किलोमीटर के दौड़ भी लगाई। पहली बार आयोजित हुए ओपन वाटर हरक्यूलिन ट्रायथलॉन को देखने के लिए फतहसागर पाल पर सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमियों की भीड़ रही तो वही पूरे रास्ते पर एथलीट को लोग बूस्टअप करते और चेयर्स करते हुए नजर आए। अलग-अलग कैटेगरी में बेस्ट परफॉर्मेंस देने वाले एथलीट को कैश प्राइस और मोमेंटो के साथ सम्मानित किया गया।

उदयपुर में देशभर से आए 150 एथलीट ने भाग लिया।

उदयपुर में देशभर से आए 150 एथलीट ने भाग लिया।

एथलीट ने अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि फतेहसागर में स्विमिंग करके काफी अच्छा लगा हालांकि बड़ी, गोरिल्ला, धार जैसे पहाड़ी इलाकों की घाटीनुमा सड़कों पर साइकलिंग करना थोड़ा मुश्किल रहा, पर फिर भी अपने जोश, जुनून और रफ्तार के साथ उन्होंने टास्क को पूरा किया। शुक्रवार को सभी एथलीट उदयपुर पहुंचे थे। फतहसागर पर बीप एक्स्पो हुआ था। इसके बाद सभी की साइकिल एक जगह लाकर कोड देकर साइकिल को चेक किया गया।

सुबह 6 बजे से फतेहसागर झील से यह रेस शुरू हुई।

सुबह 6 बजे से फतेहसागर झील से यह रेस शुरू हुई।

रेस डायरेक्टर जितेंद्र पटेल ने बताया कि रेस में करीब 150 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है, जो ट्राईथलोन में देवाली से बड़ी, गोरीला होते हुए धार 15 -15 कि.मी के 3 लूप पूरे कर 90 किलोमीटर साइकलिंग करेंगे। ट्रायथलोन के संयोजक अभिषेक मिश्रा ने बताया कि ट्रायथलोन में 8 एड स्टेशन, बाइक मैकेनिक, वाटर, फ्रूट, एनर्जी ड्रिंक, कोल्ड वाटर स्पंज,एम्बुलेंस, वाश रूम सहित सभी सुरक्षा और सुविधा मुहैया करवाई गई थी। खास बात यह थी कि पूरे इवेंट में पॉलीथिन का उपयोग ना के बराबर हुआ।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here