दिल्ली CM बोले- दोनों का आशीर्वाद रहा तो अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी | Arvind Kejriwal | Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference Latest Update

0
23

  • Hindi News
  • National
  • Arvind Kejriwal | Delhi CM Arvind Kejriwal Press Conference Latest Update

नई दिल्ली21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि भारतीय करेंसी के पीछे की तरफ श्रीलक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापी जाए। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिवाली पर लक्ष्मी पूजन करते हुए उनके मन में ऐसे भाव आए थे, जिन्हें वे सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं।

देवी-देवताओं का आशीर्वाद रहा तो नतीजे मिलेंगे
उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि देश की अर्थव्यवस्था कमजोर है। हम आज भी विकासशील ही हैं, गरीब ही हैं। हम सब चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने। हम सब चाहते हैं कि सब भारत वासी अमीर परिवार बने। हमें बहुत सारे प्रयास करने की जरूरत है।

हमें स्कूल, अस्पताल, बड़ी संख्या में इंफ्रास्ट्रचर तैयार करना होगा। हम कोशिशें भी करते हैं लेकिन हम देखते हैं कि नतीजे नहीं आ रहे हैं। इसके लिए हम कई तरीके की कोशिशें कर रहे हैं, लेकिन अगर देवी-देवताओं का आशीर्वाद हो तो नतीजे आते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिवाली पूजन करते समय में मन में यह विचार आया, जिसे मैं 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से सरकार के सामने रख रहा हूं।

केजरीवाल ने कहा कि दिवाली पूजन करते समय में मन में यह विचार आया, जिसे मैं 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से सरकार के सामने रख रहा हूं।

विघ्नहर्ता का आशीर्वाद होगा तो अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी
केजरीवाल ने आगे कहा कि हम सब ने दिवाली पर प्रार्थना की। सब ने लक्ष्मी मां और गणेश जी की पूजा की होगी। बिजनेसमैन तो अपने दफ्तर में, अपने कमरों में श्री लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति रखते हैं। इसलिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि भारतीय करेंसी के ऊपर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर छापें।

करेंसी पर गांधी जी की तस्वीर वैसी ही रहनी चाहिए, लेकिन दूसरी तरफ लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर होनी चाहिए। ताकि अर्थव्यवस्था को इनका आशीर्वाद मिले। गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता है। उनका आशीर्वाद रहा तो अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी। पुरानी करेंसी तो जैसी है, वैसी रहे लेकिन नए छपने वाले नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो छापी जानी चाहिए।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here