दिल्ली-मुंबई-वड़ोदरा एक्सप्रेस-वे के लिंक रोड कैल गांव के पास रखा जाएगा गार्डर, पुलिस के साथ तैयार की जा रही प्लानिंग | The link road of Delhi-Mumbai-Vadodara Expressway will be placed near Kail village, the guard is being prepared with the police

0
26

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad
  • The Link Road Of Delhi Mumbai Vadodara Expressway Will Be Placed Near Kail Village, The Guard Is Being Prepared With The Police

फरीदाबाद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
नवंबर के पहले अथवा दूसरे सप्ताह में रखा जाना है गार्डर, छुट्टी के दिन काम करने की योजना, सुरक्षा के लिए उठाया जा रहा कदम। - Dainik Bhaskar

नवंबर के पहले अथवा दूसरे सप्ताह में रखा जाना है गार्डर, छुट्टी के दिन काम करने की योजना, सुरक्षा के लिए उठाया जा रहा कदम।

दिल्ली-मुंबई-वड़ाेदरा एक्सप्रेस-वे के लिंक रोड कैल गांव के पास फ्लाई पर गार्डर रखने के कारण अगले महीने के पहले अथवा दूसरे सप्ताह में एक दिन राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहेगा। इससे दिल्ली से मथुरा आने जाने वालों को परेशानी होगी। इसके लिए वैकल्पिक रास्ते को तलाशा जा रहा है। नेशनल हाईवे के अधिकारी और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी प्लान तैयार करने में जुटे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा ताकि हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों कीसुरक्षा सुनिश्चित हो सके। कहा जा रहा है कि छुट्‌टी का दिन गार्डर रखने के लिए चुना जाएगा ताकि कम से कम लोगों को परेशानी हो।

बता दें कि दिल्ली मुंबई वड़ोदरा एक्सप्रेसवे कैल गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को क्रास कर रहा है। इस स्थान पर गार्डर रखा जाना है। इसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना बनाना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि नवंबर महीने के पहले अथवा दूसेर सप्ताह में छुट्टी के दिन ट्रैफिक बंद कर गार्डर रखने का काम किया जाएगा।

रखे जाने हैं आठ स्टील गार्डर

कंपनी अधिकारियों के मुताबिक कैल गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पार कराने के लिए आठ स्टील गार्डर रखे जाएंगे। हाइवे के दोनों तरफ पिलर बन कर तैयार हो चुके हैं।अब पिलर के ऊपर गार्डर रखा जाना है। उसके बाद ऊपरी हिस्से में लेंटर डालकर सड़क बनाने का काम किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि रखा जाने वाला गार्डर साइट पर पहुंच चुका है। इसे रखने के लिए बड़ी क्रेनंे मंगाई जा रही है।

एक दिन बंद करना पड़ेगा हाईवे

रोड का निर्माण कर रही कंपनी के प्रबंधक हर्ष कौशिक का कहना है कि एक बार में दो गार्डर पिलर के ऊपर रखे जाएंगे। दो गार्डर को रखने में 30 मिनट का समय लग सकता है। इस तरह हम चार बार में सभी आठ गार्डर को रखने का काम पूरा किया जाएगा। चूंकि हाईव्े से रोजाना हजारों वाहनों का आना जाना होता है। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर एक दिन राजमार्ग को बंद करने की प्लानिंग की जा रही है।

छुट्‌टी के दिन किया जाएगा काम

कंपनी अधिकारी ने बताया कि गार्डर रखने का काम छुट्‌टी के दिन ही किया जाएगा। इसके लिए तारीख जल्द घोषित कर दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस के साथ बैठक कर समय फाइनल करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ ट्रैफिक डायवर्जन का भी विकल्प देखा जा रहा है लेकिन अभी ऐसा कोई रास्ता सामने नहीं आया जहां से डायर्वजन किया जा सके। उन्होंने बताया कि फुलप्रूफ प्लानिंग तैयार करके नवंबर महीने के पहले या दूसरे सप्ताह इस काम को किया जाएगा।

ये है दिल्ली मुंबई वड़ोदरा एक्सप्रेसवे

भारत सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली मुंबई वड़ोदरा एक्सप्रेसवे नोएडा के डीएनडी फ्लाईओवर से शुरू होकर कालिंदी कुंज तक एलिवेटेड सड़क बनाई जा रही है। कालिंदी कुंज से फरीदाबाद सेक्टर 37 तक आगरा नहर के साथ सड़क तैयार की जा रही है। सेक्टर 37 से कैल गांव तक बाईपास रोड को चौड़ा कर 12 लेन किया जा रहा है। कैल गांव के पास यह एक्सप्रेस वे दिल्ली-आगरा नेशनल हाइवे को पार कर रहा है। यहां पर इंटरचेंज बनाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here