दसवीं पास खुद को बताता था आईपीएस डेटिंग एप पर महिलाओं से ठगी गिरफ्तार | The tenth pass used to tell himself that cheating on women was arrested on IPS dating app

0
6

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
लोकल इंटेलीजेंस की मदद लेते हुए पुलिस ने सेक्टर 15 रोहिणी में दबिश डाल उसे पकड़ लिया। - Dainik Bhaskar

लोकल इंटेलीजेंस की मदद लेते हुए पुलिस ने सेक्टर 15 रोहिणी में दबिश डाल उसे पकड़ लिया।

खुद को आईपीएस अफसर बताकर महिलाओं से चीटिंग करने वाले एक जालसाज को पकड़ा गया है। आरोपी पत्राचार से महज दसवीं कक्षा तक पढ़ा है, जिसने हाल ही में एक महिला को मैट्रिमोनियल साइट के जरिए संपर्क में आकर चपत लगाई थी। आरोपी की सच्चाई सामने आने पर पीड़िता ने उससे दूरियां बनायी तो उसने महिला की निजी तस्वीरें जस्ट डायल पर अपलोड कर दी।

आरोपी की पहचान मयंक कपूर (38) के तौर पर हुई। वह दिव्या ज्योति अपार्टमेंट सेक्टर 19, रोहिणी का रहने वाला है। आरोपी ने खुद को साल 2010 का आईपीएस अधिकारी बताया था। महिला से दावा किया कि वह सीबीआई में ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर कार्यरत है।

डीसीपी रोहिणी डिस्ट्रिक प्रणव तायल ने बताया 28 अक्टूबर काे पीड़िता ने साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी थी, जिसमें बताया गया उसने जीवनसाथी डॉट काॅम पर अपना जीवन साथी चुनने के लिए प्रोफाइल बना रखा था। यहीं पर वह आरोपी मयंक कपूर के संपर्क में आई।

आरोपी ने अपने प्रोफाइल में खुद को भारत सरकार में एडमिन प्रोफेशनल के तौर पर दर्शाया था। अपनी वार्षिक सैलरी भी 50-70 लाख रुपए बता रखी थी। इस प्रोफाइल को देख महिला उससे प्रभावित हो गई। दोनों के बीच शुरु हुई बातचीत मीटिंग तक पहुंच गई।

मुलाकात के दौरान आरोपी ने पीड़िता को बताया वह सीबीआई में ज्वाइंट डायरेक्टर है। इसके अलावा उस पर एटीएस हेड, एनआईए सेकेंड इन कमांड और रॉ का भी एडिशनल चार्ज है। बकायदा, आरोपी ने अपना सीबीआई स्पेशल ऑफिसर के तौर पर अपना आईडी कार्ड भी उसे दिखाया था।

एसीपी ऑपरेशन सेल ईश्वर सिंह की टीम ने जांच के दौरान टेक्निकल सर्विलांस की मदद ली। पता चला वह सेक्टर 19 रोहिणी का रहने वाला है। लोकल इंटेलीजेंस की मदद लेते हुए पुलिस ने सेक्टर 15 रोहिणी में दबिश डाल उसे पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ पहले से दो आपराधिक केस दर्ज मिले हैं। पुलिस ने इसका मोबाइल नंबर भी जब्त कर लिया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here