दक्षिण कोरिया में हैलोवीन पार्टी में मची भगदड़, कम से कम 59 लोगों की मौत, 150 घायल, दर्जनों को आया हार्ट अटैक

0
16

हाइलाइट्स

कोरोना महामारी की वजह से दो साल बाद यहां पहली बार आउटडोर हैलोवीन कार्यक्रम आयोजित किया गया था.
माना जा रहा है कि इटावोन की बेहद संकरी गलियों में शनिवार की रात करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुट गई.
इसी दौरान आधी रात से ठीक पहले (स्थानीय समयानुसार) यहां भगदड़ मच गई, जिसमें दर्जनों लोग बेहोश हो गए.

सोल. दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल के एक प्रमुख बाजार में शनिवार को हैलोवीन पार्टी के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 लोग घायल हो गए. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि इस भगदड़ से दर्जन लोगों को हार्ट अटैक आ गया.

अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि सोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोगों की भीड़ एक संकरी गली में घुस गई और इसी दौरान मची भगदड़ में लोग हताहत हुए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इटावोन की सड़कों पर दर्जनों लोगों को सीपीआर दिया जा रहा है, जबकि कई अन्य को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है. इनमें से कितने लोगों को दिल का दौरा पड़ा, उनकी संख्या अधिकारी ने नहीं बताई, लेकिन कहा कि ऐसे दर्जनों लोग थे.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-येओल ने इस हादसे की खबर मिलते ही योंगसान-गु जिले के इटावोन में तुरंत आपदा प्रतिक्रिया दल भेजने का आदेश दिया है. उन्होंने एक बयान जारी कर अधिकारियों से घायलों के लिए त्वरित उपचार सुनिश्चित करने और उत्सव स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा करने को कहा.

द कोरिया हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार ऐसा अनुमान है कि मेगासिटी के केंद्रीय जिले इटावोन की बेहद संकरी गलियों में शनिवार की रात करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुट गई. इसी दौरान आधी रात से ठीक पहले (स्थानीय समयानुसार) एक होटल के पास भगदड़ जैसी मच गई, जिसमें दर्जनों लोग बेहोश हो गए.

इस हादसे से जुड़े कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें भारी भीड़ से घिरे कई लोगों का आपातकालीन सेवाओं द्वारा सड़क पर इलाज करते हुए देखा जा रहा है.

बता दें कि कोरोना महामारी के बाद यहां पहली बार आउटडोर नो-मास्क हैलोवीन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. ऐसे में राजधानी सोल की सड़कें हैलोवीन मनाने वाले लोगों से भरी हुई थीं.

Tags: Halloween party, South korea



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here