ड्रग्स के सौदागरों ने किया 5 पुलिस अफसरों का मर्डर, इस देश में लगाई गई इमरजेंसी

0
7

हाइलाइट्स

इक्वाडोर में राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने दो प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है.
ड्रग्स का धंधा करने वाले गिरोहों ने कम से कम 5 पुलिस अधिकारियों की मंगलवार को हत्या कर दी.
ये हमले कैदियों से भरी एक जेल से कई कैदियों को दूसरी जेलों में भेजने के विरोध में किए गए हैं.

क्विटो. दक्षिण अमेरिका के देश इक्वाडोर में ड्रग्स का धंधा करने वाले गिरोहों ने कम से कम 5 पुलिस अधिकारियों की मंगलवार को विस्फोटकों से हमला करके हत्या कर दी. ये हमले कैदियों से भरी एक जेल से कई कैदियों को दूसरी जेलों में भेजने के सरकार के फैसले के विरोध में किए गए हैं. इसके बाद राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने दो प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है. लासो ने इस हिंसा और जेलों के अंदर हो रही बार-बार हिंसा के लिए ड्रग्स के धंधे में शामिल गिरोहों को जिम्मेदार बताया है. जो इसे रोकने के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों का विरोध कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक इक्वाडोर अमेरिका और यूरोप के लिए ड्रग्स सप्लाई का एक प्रमुख केंद्र है. लासो ने एक वीडियो संबोधन में कहा कि दो शहरों में नौ विस्फोटों सहित रात भर और मंगलवार की सुबह को हुए हमले ड्रग्स के गिरोहों द्वारा युद्ध की खुली घोषणा थे. लासो ने कहा कि ‘ग्वायाकिल और एस्मेराल्डास में कल रात और आज के बीच जो हुआ वह साफ तौर पर उन सीमाओं को दिखाता है जिन्हें कई देशों के संगठित अपराधी पार करने को तैयार है. हम ऐसी कार्रवाई कर रहे हैं जो उन्हें चिंतित करती है, इसलिए वे हिंसक प्रतिक्रिया कर रहे हैं.’

इक्वाडोर: जेल में खूनी खेल! ड्रग गिरोह के मालिक के साथ 16 की मौत, 43 घायल, जानें पूरा मामला

उन्होंने गुआस और एस्मेराल्डास प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी. जहां सुरक्षा बल अपना अभियान तेज करेंगे और स्थानीय समयानुसार रात 9 बजे से कर्फ्यू लागू हो जाएगा. इन हमलों के कारण अमेरिका की अपनी निजी यात्रा रद्द करने वाले लासो ने बार-बार आपातकालीन घोषणाओं का उपयोग हिंसा का प्रयास करने वालों को रोकने और उनका मुकाबला करने के लिए किया है. जबकि पुलिस ने बताया कि पश्चिमी शहर ग्वायाकिल के कई इलाकों में मंगलवार तड़के छह विस्फोटों की सूचना मिली. उपनगरों में एक गश्ती कार पर हुए हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि शहर और उसके आसपास दिन में तीन अन्य पुलिस अधिकारी मारे गए.

Tags: America, Drug mafia, Drug peddler, Drug racket, Drug Smuggling, Murder

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here