जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को हुआ कोरोना, रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने कही ये बात

0
9

नई दिल्ली: जापान में कोरोना वायरस का संकट (Coronavirus Crisis) थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश इस समय कोविड की सातवीं लहर (Corona 7th Wave) का सामना कर रहा है और हर दिन लाखों की संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच शनिवार को प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Japanese PM Fumio Kishida) के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई. इस बात की जानकारी एएफपी ने अपने कार्यालय के हवाले से दी.

जापान इस समय बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है. सरकार इसकी रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना रिपोर्ट में उन्हें हल्के लक्षण होने का जिक्र किया गया है.

कोरोना के कुछ लक्षण समझ में आने के बाद प्रधानमंत्री किशिदा ने आज सुबह ही आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था. दोपहर में उनकी कोविड रिपोर्ट आई जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए. कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

गौरतलब है कि पूरा जापान इस समय कोविड की सातवी लहर का सामना कर रहा है. शुक्रवार को जापान में कोरोना के 261029 मामले सामने आए. इससे पहले गुरुवार को देशभर में 255534 मामले दर्ज किए गए थे. देश में कोरोना से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है जबकि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजापा हुआ है.

शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना संक्रमण की वजह से कुल 294 लोगों की मौत हो गई. राजधानी टोक्यो में कोरोना संक्रमण से 28 लोगों की मौत हुई.

Tags: Coronavirus, Japan, World news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here