जहां श्रद्धा के टुकड़े फेंके, उस तालाब का स्केच दिया | Shraddha Walker Murder Case; Aftab Poonawala Police Custody Extended | Delhi News

0
4

  • Hindi News
  • National
  • Shraddha Walker Murder Case; Aftab Poonawala Police Custody Extended | Delhi News

नई दिल्लीएक घंटा पहले

श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब की पुलिस रिमांड 4 दिन बढ़ा दी गई है। उसे मंगलवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत अदालत में पेश किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोर्ट में पहली बार जज के सामने आफताब ने अपना गुनाह कबूल किया। उसने कहा- जो किया गुस्से में किया। मैं पुलिस को सबकुछ बता चुका हूं। अब घटना को याद करने में मुश्किल हो रही है। आज आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है।

आफताब के वकील अविनाश ने कोर्ट में आफताब से मिलने की अर्जी लगाई है। अविनाश के मुताबिक, कोर्ट ने आफताब से मिलने की इजाजत दे दी है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जहां श्रद्धा के टुकड़े फेंके, आफताब ने पुलिस को उस तालाब का स्केच बनाकर दिया है। बता दें कि आफताब की जब से गिरफ्तारी हुई है तब से उससे कोई नहीं मिला है।

आफताब का नार्को टेस्ट रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने 50 सवालों की लिस्ट तैयार की है।

आफताब का नार्को टेस्ट रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने 50 सवालों की लिस्ट तैयार की है।

आफताब का खुलासा- ब्लेड और आरी गुरुग्राम में फेंके
अधिकारियों की मानें, तो आफताब ने पूछताछ में खुलासा किया है कि श्रद्धा की हत्या के बाद शव के टुकड़े करने के लिए इस्तेमाल किया ब्लेड और आरी उसने गुरुग्राम में फेंके हैं। दिल्ली पुलिस मर्डर वेपन की तलाश के लिए अब तक दो बार गुरुग्राम के जंगली इलाके में सर्चिंग कर चुकी है। अब पुलिस फिर से जंगल में तलाशी अभियान चलाएगी।

श्रद्धा मर्डर केस के अपडेट्स…

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच को CBI को ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा- दिल्ली पुलिस की जांच पर विश्वास क्यों न करें।
  • दिल्ली पुलिस की टीम का अभी तक आफताब के परिवार से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। उनकी तलाश जारी है।
  • पुलिस अब भी क्षद्धा के फोन और हत्या के दौरान पहने गए कपड़ों की तलाश कर रही है।

श्रद्धा के टुकड़े तलाश रही पुलिस को मिला इंसानी जबड़ा
इससे पहले सोमवार को दिल्ली पुलिस को श्रद्धा की लाश के टुकड़े ढूंढने के दौरान एक इंसानी जबड़ा मिला है। यह जबड़ा श्रद्धा का है या नहीं, ये पता लगाने के लिए डेंटिस्ट की मदद ली जा रही है। अब तक पुलिस ने जितने मानव अंग बरामद किए हैं, उन्हें जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी भेजा गया है।

एजेंसी के मुताबिक, जबड़े की जांच कर रहे डेंटिस्ट ने बताया- पुलिस मेरे पास एक जबड़े का फोटो लेकर आई थी, जो उन्हें जांच के दौरान मिला। मैंने पुलिस से कहा कि मुंबई में जिस डॉक्टर ने श्रद्धा का रूट-कैनाल ट्रीटमेंट किया था, उससे श्रद्धा के जबड़े का एक्स-रे मांगिए। बिना एक्स-रे के कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

श्रद्धा ने अपनी यही फोटो दोस्तों के साथ शेयर की थी। इसमें उनकी नाक और गाल पर चोट के निशान दिख रहे हैं।

श्रद्धा ने अपनी यही फोटो दोस्तों के साथ शेयर की थी। इसमें उनकी नाक और गाल पर चोट के निशान दिख रहे हैं।

पुलिस को आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मिली
पुलिस को आरोपी आफताब के पॉलीग्राफ या लाई डिटेक्टर टेस्ट की अनुमति मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने पहले अदालत में कहा था कि आफताब गलत जानकारी दे रहा है और जांच को गुमराह कर रहा है। इस टेस्ट में व्यक्ति की धड़कन, नब्ज, सांस लेने की प्रक्रिया को नोट किया जाता है और उससे सवाल पूछे जाते हैं। झूठा जवाब देने पर व्यक्ति की धड़कन, नब्ज और सांस अनियमित हो जाती हैं, इससे उसके जवाबों को सही और गलत माना जाता है।

आफताब-श्रद्धा 8 मई को दिल्ली पहुंचे, 18 को कत्ल
आफताब-श्रद्धा मुंबई से दिल्ली 8 मई को आए थे। यहां से पहाड़गंज के होटल और फिर साउथ दिल्ली में रहने लगे। साउथ दिल्ली के बाद महरौली के जंगल के पास फ्लैट लिया था। दिल्ली पहुंचने के 10 दिन बाद यानी 18 मई को 28 साल के आफताब ने श्रद्धा का मर्डर कर दिया और उसके 35 टुकड़े किए, जिन्हें उसने लगभग तीन हफ्ते तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा। इसके बाद हर रोज इन टुकड़ों को मेहरौली के जंगल में फेंकने जाता था। आफताब ने वारदात से पहले अमेरिकी क्राइम शो डेक्स्टर समेत कई क्राइम मूवीज और शोज देखे थे।

श्रद्धा मर्डर से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें…

श्रद्धा का सिर ढूंढने तालाब खाली कराने पहुंची पुलिस

श्रद्धा मर्डर केस में रोज नए खुलासे सामने आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को आफताब ने बताया है कि उसने श्रद्धा का सिर दिल्ली के एक तालाब में फेंका है। इसके बाद दिल्ली पुलिस रविवार शाम छतरपुर जिले के मैदान गढ़ी पहुंची और यहां मौजूद एक तालाब खाली करा रही है। पढ़ें पूरी खबर…

पुलिस को आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मिली

दिल्ली के रोहिणी इलाके में डॉ बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा।

दिल्ली के रोहिणी इलाके में डॉ बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल में आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा।

पुलिस को आरोपी आफताब के पॉलीग्राफ या लाई डिटेक्टर टेस्ट की अनुमति मिल गई है। इसमें व्यक्ति की धड़कन, नब्ज, सांस लेने की प्रक्रिया को नोट किया जाता है और उससे सवाल पूछे जाते हैं। झूठा जवाब देने पर व्यक्ति की धड़कन, नब्ज और सांस अनियमित हो जाती हैं, इससे उसके जवाबों को सही और गलत माना जाता है। पढ़ें पूरी खबर…

​​​​​पीटने के 5 दिन बाद श्रद्धा को अस्पताल लाया आफताब

श्रद्धा वालकर मर्डर में आफताब अब भी पुलिस को गुमराह कर रहा है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को माना कि फिलहाल मामले में तफ्तीश जारी है और ठोस सबूत जुटाए जा रहे हैं। हालांकि, ऐसे सबूत और गवाह सामने आ रहे हैं, जो आफताब की बर्बरता की कहानी को साबित कर रहे हैं। ये सबूत कोर्ट में टिक पाएंगे, ये फिलहाल सबसे बड़ा सवाल है। पढ़ें पूरी खबर…

पापा 25 की हूं, फैसले ले सकती हूं:पिता बोले- बात मान लेती तो जिंदा होती श्रद्धा

श्रद्धा मर्डर केस में एक के बाद एक सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। 27 साल की लड़की को उसके लिव-इन पार्टनर ने किस बेरहमी से मारा और फिर उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, यह कहानी अपने आप में दिल दहलाने वाली है, लेकिन इसमें सबसे दुखद पहलू श्रद्धा के पिता का है। उन्हें इस बात का अफसोस है कि उनकी बेटी ने प्यार में जिद के चलते उनकी बात नहीं मानी। अगर मान ली होती तो आज वह जिंदा होती। पढ़ें पूरी खबर…

आफताब ने कुबूल किया…. यस आई किल्ड हर

पुलिस ने बताया कि आफताब से कत्ल के बारे में जो भी पूछा जाता है, वह उसके बारे में अंग्रेजी में जवाब देता है। ऐसा नहीं है कि उसे हिंदी नहीं आती, पर वो अंग्रेजी में ज्यादा कम्फर्टेबल है। उसने कुबूल किया- Yes i killed her… पूरी खबर यहां पढ़ें

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here