Home Delhi गुड़गांव में छापेमारी कर बिना आईएसआई मार्क के खिलौने बेचते एक गिफ्ट...

गुड़गांव में छापेमारी कर बिना आईएसआई मार्क के खिलौने बेचते एक गिफ्ट गैलरी को पकड़ा, सामान किया जब्त | A gift gallery was caught selling toys without ISI mark after raiding in Gurgaon, goods confiscated

0
7

फरीदाबाद6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
 भारतीय मानक ब्यूरो फरीदाबाद की टीम ने गोपनीय सूचना पर की छापेमारी। - Dainik Bhaskar

 भारतीय मानक ब्यूरो फरीदाबाद की टीम ने गोपनीय सूचना पर की छापेमारी।

भारतीय मानक ब्यूरो फरीदाबाद की टीम ने गोपनीय सूचना पर गुड़गांव के पालम विहार एक्सटेंशन स्थित एक गिफ्ट गैलरी के गोदाम पर छापेमारी की। इस दौरान भारी संख्या में बिना आईएसआई मार्क के िखलाैना बेचा जा रहा था। टीम ने खिलौने को जब्त कर लिया और गैलरी मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) फरीदाबाद के सहायक निदेशक अजय कुमार सोनी ने बताया कि ब्यूरो को सूचना मिली कि गुड़गांव में बड़े पैमाने पर ई कामर्स के जरिए मैसर्स रूहानी टॉयज एंड गिफ्ट गैलरी से खिलौने बिना आईएसआई मार्क के बेचा जा रहा है। यह गैलरी पालम विहार एक्सटेंशन में है। सूचना पर सहायक निदेशक आशुताेष राय, व एमटीएस संतोष कुमार शुक्ल व राजूलाल मीणा की एक टीम बनाई गई। टीम को छापेमारी के दौरान रूहानी टॉयज एंड गिफ्ट गैलरी से ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिना आईएसआई मार्क के खिलौना बेचते पाया गया। जो गुणवत्ता नियंत्रण आदेश और बीआईएस अधिनियम, 2016 का उल्लंघन है। सोनी ने बताया कि वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने खिलौनों पर मानक चिह्न के अ निवार्य उपयोग के लिए खिलौने (गुणवत्ता नियंत्रण) आदेश, 2020 जारी किया है। यह आदेश जनवरी 2021 से प्रभावी है। उन्होंने बताया कि गैलरी मालिक के खिलाफ भारतीय मानक ब्यूरो अधिनियम, 2016 के तहत कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: