कोलंबिया के मेडेलिन में टेकऑफ करते वक्त विमान दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 8 की मौत

0
4

हाइलाइट्स

मध्य कोलंबिया के शहर मेडेलिन में सोमवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
इस दुर्घटना में विमान में सवार आठ लोगों की मौत हो गई.
हादसे में मृतकों की पहचान छह यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों के रूप में हुई है.

मेडेलिन. मध्य कोलंबिया के शहर मेडेलिन में सोमवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में विमान में सवार आठ लोगों की मौत हो गई. हवाईअड्डा अधिकारियों के अनुसार हादसे में मृतकों के अलावा किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. कोलंबिया के उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि ओलाया हेरेरा हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार हादसे में मृतकों की पहचान छह यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों के रूप में हुई है. दुर्घटना के सही कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. मेडेलिन के मेयर डेनियल क्विंटरो ने एक बयान में कहा कि टेकऑफ के दौरान विमान एक इंजन फेल होने की सूचना मिली और जिसके बाद यह हादसा हुआ. क्विंटरो ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से पायलट ने विमान पर अपना नियंत्रण खो दिया और विमान रनवे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

उन्होंने आगे कहा कि हादसे में सात घर नष्ट हो गए और छह अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई है. क्विंटरो ने कहा कि घटना के तुरंत बाद, अग्निशामकों और अन्य आपातकालीन कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया. विमान, एक जुड़वां इंजन वाला पाइपर पीए-31, चोको के पश्चिमी विभाग की यात्रा कर रहा था. मालूम हो कि एक महीने पहले भी कोलंबिया को भीषण बस दुर्घटना हो गई थी. इस बस दुर्घटना 20 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा दुर्घटना में 14 लोग घायल हो गए थे.

पढ़ें- इंडोनेशिया के जावा प्रांत में भूकंप से तबाही का मंजर; 162 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

साल 2016 में ठीक इसी तरह की एक घटना हुई थी. ब्राजील चैपेकोएन्स फुटबॉल टीम को ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. यह दुर्घटना तब हुई जब विमान का फ्यूल समाप्त हो गया था. फ्यूल समाप्त होने के बाद विमान शहर के पास पहाड़ों में जा गिरा. इस दुर्घटना में विमान में सवार 77 लोगों में 71 लोगों की मौत हो गई. जिसमें 16 फुटबॉल खिलाड़ी भी शामिल थे.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here