कैंसर पीड़ित मां ने मौत से ठीक पहले बेटे के लिए आखिरी बार बनाया खाना, वीडियो देख नम हो गई लाखों लोगों की आंखें

0
7

कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिससे लड़ना किसी के लिए भी आसान नहीं होता. हर पल मौत का डर सताता है. कई लोग मौत के मुंह से बाहर निकल जाते हैं. लेकिन भारी आर्थिक बोझ परिवार को तोड़ देता है. कैंसर से जुड़ी कई ऐसी मार्मिक घटनाएं हैं जिसे जानकर आप अपने आंसू को नहीं रोक पाते हैं. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों चीन में वायरल हो रहा है. एक मां कैंसर से पीड़ित थी और उसने अपने बेटे के लिए आखिरी बार खाना बनाया.

बेटे ने मां के हाथों से बनने वाले आखिरी खाने का वीडियो बना लिया. और उन्होंने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. चीन में ये वीडियो वायरल हो गया है. इन दिनों ये चीन में सबसे ज्यादा सर्च होने वाली खबर बन गई है. इस शख्स ने इस वीडियो को वहां के सोशल साइट डॉयिन पर पोस्ट कर दिया. बता दें कि चीन में टिकटॉक को डॉयिन के नाम से जाना जाता है और ये खास लोकप्रिय है. भारत में टिकटॉक बैन होने के चलते हम इस वीडियो को यहां पोस्ट नहीं कर सकते.

मां, शांति से आराम करो…
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक ये वीडियो को पिछले हफ्ते डॉयिन पर उत्तर पूर्व चीन के डालियान के डेंग के एक शख्स ने अपलोड किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मां के सिर पर बाल नहीं हैं, और वो पजामा पहनकर रसोई में खाना बनाने में व्यस्त हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में प्रसिद्ध चीनी लोक संगीत बज रहा है. वीजियो के कैप्शन में लिखा है, ‘मां, शांति से आराम करो. अब और कुछ नहीं हराएगा.’

मौत से ठीक पहले का वीडियो
ज़ियाओक्सियांग मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, 20 साल के डेंग ने इस महीने की शुरुआत में अपनी मां की मौत से कुछ समय पहले ये वीडियो रिकॉर्ड किया था. उन्होंने कहा कि उनकी मां को फरवरी में कैंसर का पता चला था, लेकिन उन्होंने अपने परिवार को इस डर से नहीं बताया कि वे चिंता करेंगे. इसके बारे में केवल उऩके बेटे को पता था.

मां के साथ बाजार से लाया सामान
उसने कहा कि उसकी मां के तीसरे कीमोथेरेपी सेशन के कुछ दिनों बाद, उसने अचानक उससे पूछा कि वो क्या खाना चाहता है. डेंग ने कहा, “उसने मुझे अपने साथ बाजार जाने के लिए कहा. हमने केल्प, आलू और मांस खरीदा. घर लौटने के बाद, वह रसोई में खाना बनाने चली गई. जब वह किचन में खाना बना रही थी, मैं लिविंग रूम में बैठा था. मैं उन्हें देखकर लगातार रो रहा था. वह पहले से ही बहुत कमज़ोर थी, लेकिन फिर भी वह मेरे लिए खाना बना रही थी. वह सांस लेने के लिए हांफ रही थी और खाना बनाने के बाद काफी देर तक आराम किया.’

Tags: Cancer, China, OMG News

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here