कुर्द आतंकवादियों ने तुर्की के सीमाई शहर में रॉकेट दागे, 2 लोगों की मौत, 10 लोग घायल

0
3

हाइलाइट्स

सीरिया से संदिग्ध कुर्द आतंकियों ने सीमा पार तुर्किये में रॉकेट दागे.
तुर्की के अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई.

अंकारा. सीरिया से संदिग्ध कुर्द आतंकियों ने सोमवार को सीमा पार तुर्किये में रॉकेट दागे, जिससे कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. तुर्किये के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. तुर्किये के गृह मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि कारकामिस शहर में रॉकेट हमले में उच्च विद्यालय का एक भवन और दो अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए. इसके साथ ही तुर्किये-सीरिया सीमा द्वार के पास एक ट्रक को भी निशाना बनाया गया.

सोयलू ने कहा कि मृतकों में एक शिक्षक और एक बच्चा भी शामिल है। उन्होंने स्पष्ट किया कि हमले में एक गर्भवती महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे पहले मृत बताया गया था. सोयलू ने कहा कि किलिस में सीमावर्ती इलाके को निशाना बनाकर संदिग्ध कुर्द आतंकियों की अलग-अलग गोलाबारी में एक सैनिक और सात पुलिस अधिकारी घायल हो गए. उन्होंने कहा कि तुर्किये हमलों का करारा जवाब देगा.

रॉकेट हमले तुर्किये द्वारा कुर्द समूहों को लक्षित कर सीरिया और इराक के उत्तरी क्षेत्रों पर घातक हवाई हमले शुरू करने के कुछ दिनों बाद हुए हैं. तुर्किये ने इस्तांबुल में 13 नवंबर के बम हमले के लिए कुर्द समूहों को जिम्मेदार ठहराया है. इस्तांबुल में 13 नवंबर को मुख्य सड़क पर बम हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी और 80 से ज्यादा घायल हो गए. तुर्किये के अधिकारियों ने आतंकी समूह पीकेके और उसके सीरियाई सहयोगी वाईपीजी पर हमले का आरोप लगाया.हालांकि, कुर्द आतंकवादी समूहों ने इसमें शामिल होने से इनकार किया है.

तुर्किये ने सीरिया और इराक के उत्तरी क्षेत्रों पर हवाई हमले कर उन कुर्द समूहों को निशाना बनाया है, जो पिछले सप्ताह इस्तांबुल में हुए बम विस्फोट के लिए जिम्मेदार ठहराये गये हैं। यह जानकारी तुर्किये के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को दी थी. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि लड़ाकू विमानों ने प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी या पीकेके और सीरियन पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स या वाईपीजी के ठिकानों पर हमले किये.

Tags: Turkey

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here