कीव की 70 फीसदी आबादी अंधेरे में डूबी, रूस के मिसाइल हमले के बाद बिजली सप्‍लाई हुई ठप

0
4

हाइलाइट्स

कीव पर रूस का ताबड़तोड़ हमला
70% आबादी में बिजली सप्लाई बंद
कीव के मेयर ने जारी किया बयान

कीव: रूस-यूक्रेन युद्ध लगातार जारी है. दोनों तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं. रूस यूक्रेन पर लंबी दूरी की मिसाइलों से हमला कर रहा है. इसी बीच रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. रूस के मिसाइल हमले के बाद से कीव में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. 23 नवंबर को रूस के हमले के बाद कीव की 70 फीसदी आबादी के लिए बिजली आपूर्ति ठप है. यहां घना अंधेरा छाया हुआ है. बिजली सप्लाई बाधित होने से लोगों के सामने भारी समस्या खड़ी हो गई है. रूस द्वारा किए गए मिसाइल हमलों से कीव की 70 फीसदी आबादी के लिए भारी किल्लत है. बिजली नहीं होने के कारण यहां पानी की भी किल्लत हो गई है.

द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा कि कर्मचारियों ने राजधानी में जीवन को सुचारू रूप से बहाल करने के लिए पूरी रात काम किया. मेयर के अनुसार, रूस द्वारा यूक्रेन पर 23 नवंबर को घातक मिसाइल हमले के बाद शहर के बाएं किनारे पर पानी की किल्लत को देखते हुए पहले ही पानी की आपूर्ति बहाल कर दी गई है. उन्होंने उम्मीद जताई कि आज दिन के पहले पहर में पूरे कीव में पानी की आपूर्ति फिर से शुरू हो जाएगी.

घातक होता जा रहा है युद्ध
कीव शहर में 70% आबादी अभी भी बिना बिजली के है. लोग अंधेरे में हैं. कीव के मेयर कलिट्सको के मुताबिक ऊर्जा कंपनियां जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि ऊर्जा प्रणाली का संतुलन बहाल रहे, क्योंकि कीव राष्ट्रीय ऊर्जा प्रणाली का हिस्सा है.

यूक्रेन की राजधानी कीव के कई हिस्सों में कल तेज धमाकों की आवाजें सुनाई दीं. अपने काम पर जा रहे लोगों को मिसाइल हमलों के बारे में जारी संदेश प्राप्त हुए. शहर में लगातार हवाई हमलों के सायरन बजते रहे. रूस और यूक्रेन का युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रत्येक बढ़ते दिन के साथ यह और घातक होता जा रहा है. यह युद्ध पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है.

Tags: Russia ukraine war, Ukraine, World news, World news in hindi

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here