कीड़े खाने की शौकिन है ये महिला, कहा- झींगुर का स्वाद ‘फ्राइड चिकन’ जैसा

0
3

Viral News: दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की एक महिला कीड़े खाने की शौकिन है. उनका कहना है कि वो रोज़ चींटियां और झींगुर खाती हैं. उनके मुताबिक झींगुर का स्वाद ‘फ्राइड चिकन’ जैसा होता है. उन्होंने ये भी कहा कि वो अपने सलाद पर झींगुर के पाउडर छिड़कती है. वो कीवी पर उबले हुए खाने के कीड़े डालती है, चॉकलेट से ढके रेशम के कीड़ों का आनंद लेती है और यहां तक ​​​​कि कीट टैकोस भी खाती है.

30 साल की जौना टेको ने न्यूयॉर्क पोस्ट से बातचीत करते हुए कहा कहा कि उसका असामान्य आहार न केवल स्वादिष्ट है बल्कि पौष्टिक और पर्यावरण के लिए भी अच्छा है. उन्होंने कहा, ‘खाने में कीड़ों का स्वाद चिकन की तरह होता है, चींटियां नमकीन होती हैं, झींगुर भुने हुए नट्स की तरह स्वाद देते हैं – लेकिन अगर आप उन्हें तलते हैं तो वे तले हुए चिकन की तरह स्वाद देते हैं और पॉपकॉर्न की तरह महकते हैं.’

वो बताती हैं कि जब उन्होंने पहली बार झिंगुर खाना शुरू किया, तो यह बहुत अधिक ‘वर्जित’ था और बहुत से लोग इससे डरे हुए थे. जोआना कहती है, ‘पहली बार मैं अपनी उंगली को किसी झिंगुर पाउडर में डुबो कर अपनी जीभ पर रख रही थी और सोचा “ओह, यह अखरोट जैसा है. मेरे पिताजी एशिया की यात्रा के दौरान मेरे लिए बिच्छू, बांस के कीड़े, चॉकलेट से ढके रेशम के कीड़ों को लाते थे.

वह अपने गैराज में घर पर ही झींगुरों को पालती भी है. वह अब स्वस्थ पर्यावरणीय आदतों के लिए दूसरों को उसके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद करती है. हालांकि लोग इसके लिए तैयार नहीं है. उन्होंने जंगल से पकड़ी गई कई किस्म के कीड़ों को चुनने की भी सलाह दी.

Tags: OMG News, Viral news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here