किम जोंग ने परमाणु हथियारों को ठहराया जायज, बोला- अमेरिकी हमले से ‘हमारे बच्चों’ की रक्षा के लिए जरूरी

0
3

हाइलाइट्स

किम जोंग कहा कि अमेरिकी हमले से बचाव के लिए परमाणु हथियार जरूरी.
किम की बेटी के पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आने के बाद ये टिप्पणी आई.
कहा जा रहा है कि किम जोंग की योजना बेटी को अपना उत्तराधिकारी बनाने की है.

प्योंगयांग. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक बार फिर पूरी दुनिया को अपने परमाणु हथियार प्रोग्राम के जारी रहने का साफ संकेत देते हुए कहा कि अमेरिकी हमले से ‘हमारे बच्चों’ को बचाने के लिए परमाणु हथियार जरूरी हैं. उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने रविवार को ये जानकारी दी है. किम की बेटी के पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आने के एक दिन बाद उत्तर कोरियाई तानाशाह की यह टिप्पणी आई है. कहा जा रहा है कि किम ने सामूहिक विनाश के हथियारों (WMD) विकास के औचित्य पर जोर देने के लिए बेटी को सार्वजनिक तौर पर पेश किया.

एनके न्यूज की एक खबर के मुताबिक परमाणु हथियारों के विकास के लिए इस तर्क को दिए जाने के बाद अब ये साफ हो गया कि तानाशाह किम ने शुक्रवार को ह्वासोंग-17 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के प्रक्षेपण में अपनी बेटी को सार्वजनिक रूप से मौजूद रखने का विकल्प क्यों चुना. जबकि कुछ विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि किम ने अपनी बेटी को अपना उत्तराधिकारी बनाने की योजना की रणनीति के तहत पहली बार सार्वजनिक रूप से पेश किया.

Explainer : क्या है उत्तर और दक्षिण कोरिया की दुश्मनी की कहानी, क्यों हुए थे अलग

रविवार को उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन के पहले पन्ने पर छपे एक लेख में कहा गया है कि किम ने देश की परमाणु मिसाइलों को आने वाली पीढ़ियों के लिए सौंपे जाने वाले ‘स्मारक’ के रूप में तैयार किया है. लेख में कहा गया है कि किम जोंग ‘दुश्मनों की बमबारी में अपनी मां को खोने के बाद भोजन के लिए सड़कों पर भटकते हमारे बच्चों की दिल दहला देने वाली स्थिति को दोहराने से रोकने के लिए परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहे हैं.’ इसमें कहा गया है कि ‘किम परमाणु हथियारों के विकास के अपने प्रयास में उतना ही दृढ़ है, जितना कि शत्रु ताकतें हमसे नफरत करती हैं और हमारे बच्चों के चेहरे से उज्ज्वल मुस्कान चुराने का प्रयास करती हैं.’

Tags: America, Kim Jong Un, North Korea, Nuclear weapon

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here