किम-कर्टनी कार्दशियन समेत इन हॉलीवुड सेलेब्स ने तोड़े नियम, जरूरत से ज्यादा पानी इस्तेमाल करने पर मिला नोटिस

0
11

किम कार्दशियन (Kim Kardashian) और उनकी बहन कर्टनी कार्दशियन, हॉलीवुड एक्टर सिल्वेस्टर स्टेलोन और केविन हार्ट पर कैलिफोर्निया में सूखा प्रतिबंधों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. लॉस एंजिल्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, किम, कर्टनी, सिल्वेस्टर, केविन और एनबीए खिलाड़ी ड्वेन वेड जैसे कई बड़े सेलेबस ने साउथ कैलिफोर्निया में अपने स्थानीय जल प्रतिबंधों का उल्लंघन किया है. कैलिफोर्निया में पिछले तीन साल से सूखा पड़ रहा है. ऐसे में इन सेलेब्स ने तय पानी से ज्यादा का इस्तेमाल किया है.

बता दें कैलिफोर्निया में वहां रहने वाले लोगों की प्रॉपर्टी यानी घर के हिसाब से पानी की सप्लाई की जाती है. रिपोर्ट के मुताबिक, पानी सप्लायर से प्राप्त रिकॉर्ड के आधार पर, लास विरजेन्स म्यूनिसिपल वाटर डिस्ट्रिक्ट ने 2 हजार से ज्यादा लोगों को तय पानी से ज्यादा का इस्तेमाल करने के नोटिस सौंपे हैं.

Kim Kardishian

किम कार्दशियन घर में बने पूल के पास पोज देते हुए. (फोटो साभारः Instagram @kimkardashian)

रिपोर्ट के मुताबिक, किम कार्दशियन के घर में तय पानी की सप्लाई से लगभग 2 लाख 30 हजार गैलन से ज्यादा पानी का इस्तेमाल हुआ है. वहीं, कर्टनी कार्दशियन की 1.86-एकड़ की प्रॉपर्टी में जरूरत से लगभग 1 लाख 1 हजार गैलन से ज्यादा पानी इस्तेमाल किया गया. दिलचस्प बात यह है कि लास विरजेन्स म्यूनिसिपल वाटर डिस्ट्रिक्ट लोगों को इनडोर और आउटडोर पानी के इस्तेमाल के हिसाब से भी पानी की सप्लाई करता है.

kourtney kardishian

कर्टनी कार्दशियन बेटे के साथ पूल में चिल करते हुए. (फोटो साभारः Instagram @kourtneykardash)

काइली जेनर भर चुकी हैं जुर्माना

पानी की इस तय सप्लाई में ‘मेडिकल जरूरतों’ या ‘घोड़ों की देखभाल’ समेत विशेष काम भी शामिल किए गए हैं. लेकिन ऐसा, पहली बार नहीं हुआ है जब मशहूर हस्तियों को उनके पानी के उपयोग के लिए नोटिस मिला है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, किम कार्दशियन की सौतेली बहन काइली जेनर को भी जरूरत से ज्यादा पानी के उपयोग के लिए जुर्माना भरने के लिए कहा गया था.

किम कार्दशियन के जीजा ट्रैविस बार्कर की बीमारी का हुआ खुलासा

जेनिफर लोपेज को मिल चुका है नोटिस

हॉलीवुड स्टार जेनिफर लोपेज भी उन हाई-प्रोफाइल हस्तियों में शामिल थीं, जिन्होंने 2015 में अपने तय पानी के सीमा से ज्यादा का इस्तेमाल किया था.

Tags: Hollywood stars, Kim kardashian

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here