कार पर टोल टैक्स 15 रुपए बढ़ा, DME पर भी जल्द टोल रेट बढ़ने के आसार | Toll tax on car increased by Rs 15, DME also expected to increase toll rate soon

0
16

गाजियाबाद31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आज यानी 30 सितंबर की रात 12 बजे से दिल्ली-हापुड़ के बीच एक्सप्रेस-वे पर सफर महंगा हो जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल दरों में करीब 15 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है। कार वालों का टोल टैक्स अब 140 रुपए की बजाय 155 रुपए करेगा। हालांकि दिल्ली से मेरठ (DME) के बीच टोल फीस में अभी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही यहां भी नई दरें लागू होने के आसार हैं, क्योंकि प्रस्ताव बनकर NHAI को जा चुका है।

किसको कितना टोल देना होगा, पढ़िए
NHAI की नई दरों के अनुसार, दिल्ली से हापुड़ तक का टोल कार वालों को 155 रुपए देना होगा। कार पर 15 रुपए टोल बढ़ा है। 24 घंटे के अंदर रिटर्न जर्नी करने पर अब 210 रुपए की जगह 235 रुपए चुकाने होंगे। कार की MST अब 4715 रुपए की बजाय 5195 रुपए में बनेगी। वहीं मिनी बस के 230 रुपए की जगह 250 रुपए, बस-ट्रक के 480 की जगह 525 रुपए लगेंगे। नई दरें आज यानी 30 सितंबर की रात 12 बजे से लागू होने जा रही हैं।

दिल्ली से चलो या गाजियाबाद से, टोल पूरा देंगे
इस हाईवे पर यदि कोई गाजियाबाद के डासना इंटरचेंज से चढ़कर भी हापुड़ आता है तो उसको भी 155 रुपए चुकाने होंगे। इसकी वजह ये है कि दिल्ली से गाजियाबाद तक एक्सप्रेस-वे पर कोई टोल प्लाजा नहीं है, जिससे ये पता चल सके कि कार का सफर कहां से शुरू हुआ है। दिल्ली-हापुड़ के बीच एकमात्र टोल प्लाजा पिलखुवा क्षेत्र के छिजारसी में है। कार जब टोल पर पहुंचती है तो उससे पूरा टोल ही वसूला जाता है।

मैनेजर बोले- अब 100% टोल वसूलेंगे
NHAI के छिजारसी टोल प्लाजा प्रबंधक शेषनाथ ने कहा, गाजियाबाद में लालकुआं स्थित चिपियाना बुजुर्ग के पास रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जारी था। ऐसे में वाहन चालकों से सिर्फ 75% टोल वसूला जा रहा था। ये निर्माण अब पूरा हो चुका है। इसलिए अब 100% टोल वसूली की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here