कांग्रेस के पूर्व सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, जमीन के बदले 50 लाख रुपए हड़पने का आरोप | Fraud case registered against former MP, allegation of grabbing Rs 50 lakh in lieu of land

0
15

फरीदाबाद6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ओल्ड फरीदाबाद के बस्सा पाड़ा निवासी ने दर्ज कराया है केस, पूर्व सांसद को जमीन खरीदने के बदले  दिए थे पैसे। - Dainik Bhaskar

ओल्ड फरीदाबाद के बस्सा पाड़ा निवासी ने दर्ज कराया है केस, पूर्व सांसद को जमीन खरीदने के बदले दिए थे पैसे।

कोर्ट के आदेश पर फरीदाबाद से कांग्रेस के सांसद रहे अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ जमीन के मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। उधर पूर्व सांसद का कहना है कि जिन्हाेंने केस दर्ज कराया है उनके खिलाफ मेरी ओर से तीन-चार महीने पहले सिविल और क्रिमिनल कोर्ट में केस दायर किया जा चुका है। उन्होंने धोखाधड़ी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार ओल्ड फरीदाबाद बस्सा पाड़ा निवासी जवाहर बंसल ने दर्ज कराया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके भाई कैलाश बंसल ने पूर्व सांसद अवतार भडाना के साथ ढाई करोड़ रुपये में एक जमीन का साैदा किया था। इसके बदले उन्हाेंने एक लाख रुपये नकद और बाकी चेक ले लिया था। जब कैलाश ने जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए गए तो पता चला कि जिस जमीन का साैदा हुआ है, उसका पट्टा पूर्व सांसद के भाई पूर्व मंत्री करतार भडाना के नाम है।

कैलाश बंसल ने कहा कि जब तक पट्टा रद नहीं होगा, तब तक वे रजिस्ट्री नहीं कराएंगे। बंसल का आरोप है कि पूर्व सांसद ने चुनाव का हवाला देकर उसने पैसे ऐंठ लिए लेकिन वादे के अनुसार अपने भाई के नाम चढ़े पट्‌टे को कैंसिल नहीं करा पाए। काफी मनौव्वल के बाद कैलाश बंसल ने रजिस्ट्री अपने व गौरव मक्कड़ के नाम करा ली। इसके बाद भडाना ने करतार से पट्टा रद कराने के नाम पर कैलाश बंसल से 50 लाख रुपये ले लिए। फिर भी जमीन का पट्टा रद नहीं कराया। यहीं नहीं भड़ाना ने उनके द्वारा दिया गया चेक भी बैंक में डाल दिया। चेक बाउंस होने पर उन्हें लीगल नोटिस भेज दिया। पुलिस से शिकायत करने के बाद भी पूर्व सांसद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। इसके बाद कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पूर्व सांसद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

वहीं पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना का कहना है कि बंसल के साथ उनकी जमीन का पांच करोड़ में सौदा हुआ था। उन्होंने चार चेक दिए थे। जिनमें से एक पास हुए बाकी तीन बाउंस हो गए। पुलिस कमिश्नर से मिलकर शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बाद बंसल के खिलाफ सिविल और क्रिमिनल कोर्ट में केस डाला गया है। जल्द ही उसमें सुनवाई होनी है। इन लोगों ने मिलकर मेरे साथ धोखाधड़ी की है।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here