कनाडा में 10 लोगों की चाकू मारकर हत्या, 15 घायल, हमलावर फरार

0
11

हाइलाइट्स

पुलिस का कहना है कि कनाडा के सस्कैचवन प्रांत की घटना में कई और लोग घायल हो सकते हैं
संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है
सस्कैचवन के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर हुई हैं ये घटना

नई दिल्ली. कनाडा से दिल को दहला देने वाली खबर आ रही है. कनाडा के सस्कैचवन प्रांत में अलग-अलग स्थानों पर चाकू से हमला कर 10 लोगों की हत्या कर दी गई है जबकि 15 अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं. हमलावर फरार है. रॉयल कनाडियन माउंटेन पुलिस (आरसीएमपी) ने खतरनाक व्यक्तियों  के लिए अलर्ट जारी किया है. सस्कैचवन प्रांत के जेम्स स्मिथ क्री नेशन और वेलडन में अलग-अलग जगहों पर हुई इस हैरअंगेज घटना के बाद आरसीएमपी ने पूरे राज्य में संदिग्ध व्यक्तियों के लिए अलर्ट जारी किया है. पुलिस का कहना है कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सस्कैचवन के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर छुरा घोंपने की घटना साामने आई है.

आरसीएमपी के मुताबिक संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है. इनकी तलाश के लिए पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्धों का मकसद क्या था. आरसीएमपी सस्कैचवन के सहायक आयुक्त रोंडा ब्लैकमोर ने कहा कि कुछ पीड़ितों को संदिग्धों द्वारा लक्षित निशाना बनाया गया था, लेकिन अन्य लोगों पर आचानक से हमला किया गया था. इसलिए इसके पीछे के मकसद का फिलहाल पता नहीं लग सका है. ब्लैकमोर ने कहा कि जो कुछ भी हुआ है, वह भयावह है.

ब्लैकमोर ने यह भी बताया कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है. उन्होंने कहा, “हम हमलावरों को पकड़ने के लिए अपने पूरे सूत्र से व्यापक तलाशी अभियान से चला रहे हैं.” आरसीएमपी का कहना है कि उन्हें पता चला है कि दोनों संदिग्ध रेजिना के आर्कोला एवेन्यू में सफर कर रहा हो सकते हैं. रेगिना पुलिस का कहना है कि करीब 11.20 बजे दोनों संदिग्धों को देखा गया है. पुलिस का कहना है कि चूंकि संदिग्ध फरार है, इसलिए हमने मेनीटोबा और अल्बर्टा प्रांत में भी अलर्ट जारी किया है. पुलिस का कहना है कि संभवतः संदिग्ध सस्कैचवन के नंबर प्लेट वाले निसान रॉग कार में सवार थे. उनका कहना है कि संदिग्धों के पास अब भी गाड़ी तक पहुंच हो सकती है. इसलिए अन्य राज्यों में भी अलर्ट जारी किया गया है.

Tags: Canada

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here