‘कठिन समय आया लेकिन इन 3 की वजह से…’ सफलता का श्रेय हार्दिक पांड्या ने किसे दिया?

0
188

नई दिल्ली। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली थी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने गुजरात को 189 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की. साथ ही उन्होंने अपने परिवार का भी शुक्रिया अदा किया।

डेविड मिलर ने गुजरात की इस जीत में अहम भूमिका निभाई थी. मिलर ने 68 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी भी की. हार्दिक पांड्या 27 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने 1 विकेट भी लिया।

यह सभी देखें हार्दिक-मिलर ने गुजरात को दिया फाइनल टिकट, राजस्थान 7 विकेट से हारा

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, ‘मैंने अपनी जिंदगी में चीजों को बैलेंस करना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ समय से इसके लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन अंत में मेरे परिवार, मेरे बेटे, मेरी पत्नी और मेरे भाई ने भी एक बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने मुझे जीवन में तटस्थ रहने दिया। मैं घर जाने और अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं, जिससे मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली है। हार्दिक अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी चिंतित थे। इस वजह से वह काफी देर तक मैदान से बाहर रहे। जब वह लौटे तो गेंदबाजी नहीं कर सके। अब उन्होंने धीरे-धीरे गेंदबाजी करना शुरू किया और आईपीएल के मौजूदा सीजन में दमदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने आगे कहा, ‘अभी ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। टीम के सभी 23 खिलाड़ी अलग-अलग किरदारों में हैं, ये सभी अलग-अलग चीजें प्रतियोगिता में लाते हैं। मैंने अभी डेविड मिलर से कहा था कि अगर आपके आसपास अच्छे लोग हैं, तो आपको अच्छी चीजें मिलती हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं देख सकता हूं कि जो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं, वे भी चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे। राशिद (खान) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे मिलर पर गर्व है। मैंने उनसे कहा कि खेल का सम्मान किया जाना चाहिए। हमने मुंबई इंडियंस के खिलाफ गलती की और यहां खेल का सम्मान करना चाहते थे। हम दोनों मैच खत्म करना चाहते थे।

28 वर्षीय पांड्या ने कहा, ‘मेरी टीम को जहां भी खेलने की जरूरत होती है, मैं नीचे जाता हूं। मैं आमतौर पर यह नहीं पूछता कि मैं कहां बल्लेबाजी करना चाहता हूं। टीम के लिए खेलकर मुझे सफलता मिली। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हर कोई इस सफलता में शामिल हो।

टैग: क्रिकेट खबर, गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पांड्या, आईपीएल 2022

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here