एलजी ने कहा- अभियान वॉलंटियर्स के स्वास्थ्य को जोखिम में डालता है | Campaign puts volunteers’ health at risk: LG

0
22

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar

शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया।

दिल्ली में ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को लेकर उपराज्यपाल (एलजी) और दिल्ली सरकार के बीच जारी तनातनी अभी कम होती नहीं दिख रही है। एलजी ने अभियान से जुड़ी फाइल सरकार को वापस लौटा दी है। राजधानी में ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान शुक्रवार 28 अक्टूबर से शुरू होना था।

एलजी सचिवालय के अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ‘रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ’ अभियान से संबंधित एक फाइल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वापस लौटा दी है। एलजी ने फाइल पर उनके द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने और फिर से देने की सलाह दी है।

अधिकारी ने बताया कि एलजी का कहना है कि यह साबित करने के लिए फाइल में कुछ भी नहीं है कि ऐसा अभियान वायु प्रदूषण के खिलाफ प्रभावी है- यह केवल सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को गंभीर स्वास्थ्य और शारीरिक जोखिम में डालता है।

आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं ने ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को शुरू करने से जुड़ी फाइल को मंजूरी नहीं देने को लेकर शनिवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी नेता तख्तियां लेकर राज निवास मार्ग पर जमा हुए और सक्सेना के खिलाफ नारेबाजी की।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here