उत्तर कोरिया ने हाई स्कूल के 2 छात्रों को दी खौफनाक मौत, अमेरिकी फिल्म देखने की मिली सजा

0
20

सियोल. उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी फिल्में देखने के लिए हाई स्कूल के दो छात्रों को मौत के घाट उतार दिया. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. कोरियाई नाटकों जिसे के-ड्रामा के नाम से जाना जाता है, को देखना या उसे डिस्ट्रीब्यूट करना उत्तर कोरिया में सख्त मना है. द इंडिपेंडेंट के मुताबिक 16 और 17 साल के दो लड़के अक्टूबर में उत्तर कोरिया के रयांगांग प्रांत के एक स्कूल में मिले थे और उन्होंने साथ में कई दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी ड्रामा शो देखे.

द मिरर में प्रकाशित खबर के अनुसार, शहर के एक हवाई क्षेत्र में स्थानीय लोगों के सामने दो किशोरों को मार डाला गया. यह घटना अक्टूबर में हुई थी, लेकिन हत्याओं की जानकारी पिछले हफ्ते ही सामने आई. सरकार ने कहा कि दोनों लड़कों द्वारा किए गए अपराध ‘भयानक’ थे, इसलिए डरे हुए स्थानीय लोगों के सामने दोनों को मौत की सजा दी गई, ताकि उसे देखकर अन्य को भी सबक मिले.

पिछले साल, उत्तर कोरिया ने किम जोंग उन के पिता किम जोंग इल की पुण्यतिथि पर 11 दिनों के शोक की घोषणा की थी. इस अवधि के दौरान, नागरिकों को हंसने, खरीदारी करने या पीने की अनुमति नहीं थी. 2020 में, सरकार ने देश में लोकप्रिय हो रहे कोरियाई शो पर अपनी कार्रवाई के तहत विदेशी सूचना और प्रभाव पर प्रतिबंध लगा दिया था.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया में सख्त प्रतिबंध के बावजूद दक्षिण कोरियाई शो फ्लैश ड्राइव पर तस्करी किए जाते हैं और जुर्माना, कारावास, या इससे भी बदतर, मौत से बचने के लिए बंद दरवाजों के पीछे देखे जाते हैं.

Tags: Kim Jong Un, North Korea

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here