इतालवी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- यूक्रेन को 2023 तक शस्त्र आपूर्ति जारी रखने को नया कानून बनाएंगे

0
3

हाइलाइट्स

इटली के रक्षा मंत्री का यूक्रेन को लेकर बड़ा बयान
कहा-आगे भी देते रहेंगे हथियार

रोम: इटली के रक्षा मंत्री ने यूक्रेन को हथियार देने को लेकर बड़ा बयान दिया है. इटली के रक्षामंत्री गुइडो क्रोसटो ने सोमवार को प्रकाशित एक साक्षात्कार में कहा कि इटली की सरकार संसद से 2023 तक यूक्रेन को सैन्य और नागरिक आपूर्ति पर नए कानून को मंजूरी देने के लिए कहेगी. आपको बता दें कि रोम सरकार साल के अंत में समाप्त होने वाले डिक्री के आधार पर हर बार संसदीय प्राधिकरण की सहमति लिए यूक्रेन को सहायता भेज सकती है. क्रोसेटो ने फोग्लियो अखबार को बताया कि रक्षा मंत्रालय जल्द ही उसी उपाय को नवीनीकृत करने का प्रस्ताव करेगा, जिसे 2023 तक बढ़ाया जाएगा.

रक्षा मंत्री क्रोसेटो ने कहा, ‘पहले की तरह ही इटली हथियारों की आपूर्ति जारी रखेगा. समय की मांग और अपने तरीकों से हम अपने अटलांटिक सहयोगियों और कीव को समर्थन देते रहेंगे.’ आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में गवर्निंग गठबंधन के एक अधिकारी ने रायटर को बताया कि इटली, यूक्रेन के लिए एक नया हथियार पैकेज तैयार कर रहा है. जिसमें कीव द्वारा विशेष रूप से मांगी गई वायु रक्षा प्रणाली भी शामिल है.

क्रोसेटो उठाएंगे रक्षा निवेश पर व्यय को बाहर करने का प्रस्ताव
क्रोसेटो ने इल फोग्लियो अखबार को बताया कि वह ब्लॉक की स्थिरता और विकास संधि के तहत यूरोपीय संघ के घाटे की गणना से ‘रक्षा निवेश’ पर व्यय को बाहर करने का प्रस्ताव करेंगे. क्रोसेटो ने यूरोपीय संघ के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ देश उनके बहुत अधिक पक्ष में हैं. हालांकि उन्होंने उन देशों का नाम बताने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि वो इस मामले को यूरोपीय संघ के अर्थव्यवस्था आयुक्त पाओलो जेंटिलोनी के सामने उठाएंगे. उन्होंने कहा कि वो यूरोपीय संघ के रक्षा मंत्रियों को पत्र लिखकर भी इस मामले को उठाएंगे.

Tags: Russia ukraine war, World news, World news in hindi

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here