इंडोनेशिया में खतरनाक भूकंप, जावा द्वीप में 44 लोगों की मौत, 300 घायल

0
3

हाइलाइट्स

इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को भयंकर भूकंप आया है.
भूकंप में अब तक 44 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 300 घायल हो गए हैं.
5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियानजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था.

नई दिल्ली. इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को भयंकर भूकंप आया. इस भूकंप में करीब 44 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 300 घायल हो गए हैं. एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी है. पश्चिमी जावा के सियानजुर शहर, जहां भूकंप का केंद्र था, के एक सरकारी अधिकारी हरमन सुहरमन ने समाचार चैनल मेट्रो टीवी को बताया कि 44 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक घायल हो गए हैं.

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि 5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियानजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई पर केंद्रित था. सरकारी अधिकारी ने कहा कि संभव है कि मृत्यु और घायलों की संख्या बढ़ सकती है. इस भूकंप को लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियो शेयर किये गये हैं. जिसमें भूकंप के समय इमारतों को हिलता हुआ देखा जा सकता है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कुछ लोगों ने जकार्ता के केंद्रीय व्यापार जिले में कार्यालयों को खाली कर दिया जबकि अन्य लोगों ने इमारतों को हिलते हुए महसूस किया और फर्नीचर को हिलते हुए देखा. वहीं इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान एजेंसी के प्रमुख ने एएफपी की रिपोर्ट में कहा कि हम लोगों से फिलहाल इमारतों के बाहर रहने का आह्वान करते हैं क्योंकि भूकंप के बाद के झटके आ सकते हैं.

पढ़ें- Earthquake: जकार्ता में भूकंप के तेज झटके, डरे लोगों ने इमारतों को किया खाली

इससे पहले सुबह भी इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार को भूकंप के तेज झटके लगातार कई सेकेंड तक महसूस किए गए थे. इसके कारण डरे हुए लोगों ने इमारतों को खाली कर दिया था. मौसम और भूभौतिकी एजेंसी (BMKG) ने कहा कि सोमवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप था. बीएमकेजी ने कहा कि भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानजुर में 10 किमी. (6.21 मील) की गहराई में था. इसके कारण सुनामी आने की कोई आशंका नहीं है.

Tags: Earthquake, Indonesia

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here