अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति की हत्या के प्रयास में आरोपी की गर्लफ्रेंड भी शामिल, जांच में मिले सबूत

0
10

हाइलाइट्स

उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना की हत्या के प्रयास में आरोपी की गर्लफ्रेंड भी गिरफ्तार
सीसीटीवी की जांच के बाद जांच एजेंसी ने जांच का दायरा बढ़ाया
लीक तस्वीर में आरोपी और उसकी प्रेमिका बर्सा हैंडगन के साथ पोज देते दिख रहे हैं

ब्यूनस आयर्स. अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनर के खिलाफ हत्या के प्रयास की जांच कर रहे अधिकारियों का मानना है कि उन पर हुआ हमला पूर्व नियोजित था. मीडिया आउटलेट इंफोबे की एक खबर के अनुसार न्यायाधीश मारिया यूजेनिया कैपुचेती और अभियोजक कार्लोस रिवोलो को संदेह है कि हत्या की कोशिश को आरोपी ने अकेले अंजाम नहीं दिया होगा. अधिकारियों के अनुसार इसकी प्रीप्लानिंग की गई थी और एक से अधिक लोग, इसमें शामिल हो सकते हैं.

उपराष्ट्रपति के घर के पास के टेलीफोन डेटा और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोपी की गर्लफ्रेंड को भी घटना के दिन वहां मौजूद पाया है. उपराष्ट्रपति डी किर्चनर पर हमले से पहले ली गई दो लीक तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रही. इन तस्वीरों को क्लेरिन अखबार द्वारा प्रकाशित किया गया था. तस्वीरों में संदिग्ध सबाग मोंटियल और उसकी प्रेमिका ब्रेंडा उलियार्टे दिख रहे हैं, जो हमले के प्रयास में इस्तेमाल किए गए बर्सा हैंडगन के साथ पोज दे रहे थे.

जानिए पूरी कहानी
दरअसल 1 सितंबर को अर्जेंटीना की उपराष्ट्रपति डी किर्चनर पर अपने घर के बाहर समर्थकों से मिलने के दौरान जानलेवा हमले का असफल प्रयास किया गया था. हमले को अंजाम देने वाले एक बंदूकधारी ने किर्चनर पर हमला करने का प्रयास किया था, लेकिन हथियार के जाम होने से उपराष्ट्रपति बाल बाल बच गई थीं. जांच में पता चला कि बन्दूक की मैगजीन में पांच गोलियां मौजूद थीं, लेकिन चेंबर खाली था, जिस वजह से गोली नहीं चल सकी. अधिकारियों के मुताबिक बंदूक के ट्रिगर, स्लिप और ग्रिप पर संदिग्ध का डीएनए मिला है, जो आरोपी को कठोर सजा दिलाने में अहम साबित होगा.

वहीं हमलावर के घर पर की गई छापेमारी में 100 ‘9 mm’ की गोलियां बरामद की गई हैं. आपराधिक रिकॉर्ड वाले आरोपी के घर से पहले भी पुलिस 35 सेंटीमीटर (14 इंच) लंबा चाकू बरामद कर चुकी है.

Tags: Argentina, World news

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here