अरबों का एंपायर और किराए के फ्लैट में रहता था परिवार, घर में फंदे पर लटका मिला था शव | Empire of billions and the family lived in a rented flat, the post mortem of the dead body will be held today

0
5

गाजियाबाद26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गाजियाबाद में फाइव स्टार होटल ‘रेडिसन ब्लू’ कौशांबी के मालिक अमित जैन (47 साल) के खुदकुशी करने से दिल्ली-एनसीआर के तमाम बिजनेसमैन सकते में हैं। पुलिस और नजदीकियों से सबसे ज्यादा आशंका यही है कि वे भारी कर्ज में डूबे थे, जिस वजह से ये कदम उठाना पड़ा।

चर्चा है कि उन पर 300 करोड़ रुपए का कर्ज था। जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने उनके मोबाइल को कब्जे में लिया है। कॉल हिस्ट्री और वॉट्सऐप चैट खंगाली जा रही है। इससे पता चल सकेगा कि उन्हें कोई परेशान तो नहीं कर रहा था? अमित जैन के शव का पोस्टमॉर्टम आज दिल्ली के LBS हॉस्पिटल में होगा।

खेलगांव में फ्लैट में फांसी पर लटकी मिली थी अमित जैन की लाश
अमित जैन मूल रूप से बागपत जिले के रहने वाले हैं और परिवार सहित फिलहाल दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पास खेलगांव में रहते थे। शनिवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे खेलगांव के फ्लैट में उनकी लाश फांसी पर लटकी मिली। अमित जैन ने दो दिन पहले ही परिवार को नोएडा में शिफ्ट किया था। शनिवार सुबह उन्होंने नोएडा वाले घर पर ब्रेकफास्ट किया। भाई कुणाल को लेकर गाड़ी से गाजियाबाद में होटल के लिए निकले। भाई को होटल पर छोड़कर वे खेलगांव में फ्लैट पर चले गए। अमित जैन का बेटा शनिवार दोपहर में जब इस फ्लैट पर पहुंचा, तब उन्हें इस पूरे मामले का पता चला।

आउटर पर था ये होटल, कस्टमर की संख्या भी गिरी
पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, अमित जैन फाइव स्टार होटल रेडिसन ब्लू कौशांबी के मालिक थे। बराबर में रेडिसन टॉवर है, जो रेजिडेंशियल है। अमित जैन ने रियल एस्टेट में भी इन्वेस्ट किया था। कोरोना के दो साल होटल इंडस्ट्री पूरी तरह पिट गई। इस होटल की लोकेशन दिल्ली के आउटर यानी गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में है। दिल्ली आने वाले ज्यादातर फॉर्नर टूरिस्ट IGI एयरपोर्ट के नजदीक होटलों में अब ज्यादा रुकना पसंद करते हैं। रेडिसन ब्लू पर इसका कुछ प्रभाव जरूर पड़ा। कहा जा रहा है कि साल-2019 तक होटल रेडिसन ब्लू की जो स्थिति होती थी, वैसी अब नहीं थी। अब ज्यादातर मल्टीनेशनल कंपनियां ही इस होटल को अपनी मीटिंग्स, पार्टी के लिए बुक करती थीं। ऐसी मीटिंग्स भी रोज नहीं होतीं।

ये है गाजियाबाद में कौशांबी स्थित होटल रेडिसन ब्लू। इसी के बराबर में रेडिसन टॉवर है जो रेजिडेंशियल है।

ये है गाजियाबाद में कौशांबी स्थित होटल रेडिसन ब्लू। इसी के बराबर में रेडिसन टॉवर है जो रेजिडेंशियल है।

बैंकों से भारी कर्ज लेने की चर्चाएं, पुष्टि नहीं
ऐसी चर्चाएं हैं कि कोरोना में हुए नुकसान की भरपाई के लिए अमित जैन ने बैंकों से कई सौ करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। वे लोन भी चुका नहीं पा रहे थे। उनको डर था कि उनका यह कर्ज उनके परिवार को मुसीबत में डाल सकता है। हालांकि, पुलिस अफसर इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मोबाइल फोन की जांच की जा रही है। उनकी कंपनी के फाइनेंशियल स्टाफ से पूछताछ की जा रही है। ताकि उनकी मौजूद आर्थिक हालत का सटीक पता चल सके। क्या कर्ज के कारण कोई उनको परेशान कर रहा था? इस सवाल का भी पुलिस जवाब तलाश रही है।

बेटी लंदन में पढ़ती है
पुलिस अफसरों का कहना है कि सारी स्थितियां देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि पूरे परिवार में उथल-पुथल मची हुई थी। अमित जैन परिवार सहित दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के नजदीक कॉमनवेल्थ खेलगांव में किराए के फ्लैट में रहते थे। दो दिन पहले ही उन्होंने परिवार को नोएडा में किराए का मकान लेकर शिफ्ट किया है। अमित और उनके भाई अरबों रुपए का एंपायर खड़ा किए हुए थे। इसके बावजूद वो अपना मकान नहीं खरीद पा रहे थे, इसे लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हैं। अमित जैन के परिवार में पत्नी नीतू जैन, बेटी खुशी और बेटा आदित्य हैं। खुशी लंदन में पढ़ती है। आदित्य यहीं 10वीं का छात्र है।

कब-क्या हुआ?

  • सुबह 8:30 बजे: अमित नोएडा से भाई करण को लेकर निकले। करण को गाजियाबाद में होटल स्थित दफ्तर पर छोड़ा और खुद खेलगांव वाले फ्लैट पर आ गए।
  • दोपहर 12:30 बजे: बेटा आदित्य खेलगांव वाले फ्लैट पर पहुंचा तो अंदर से लॉक बंद मिला।
  • दोपहर 2 बजे: मंडावली थाने की पुलिस पहुंची और गेट तोड़कर अमित जैन का शव नीचे उतारा।
  • दोपहर 2:30 बजे: मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज के डॉक्टरों ने अमित जैन को मृत घोषित किया।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here