अफसरों ने स्टेशन के शौचालयों में लगा रखा है ताला, मंत्री जी आप ही बताईए यात्री कहां पर जाएं | The officers have put a lock in the toilets of the station, the minister himself told where the passengers should go.

0
16

फरीदाबाद3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन की है कहानी, यहां अफसर कर रहे मनमानी, दिव्यांग तक के शौचालय में लगे रहते हैं ताले, यात्रियों को होती है परेशानी। - Dainik Bhaskar

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन की है कहानी, यहां अफसर कर रहे मनमानी, दिव्यांग तक के शौचालय में लगे रहते हैं ताले, यात्रियों को होती है परेशानी।

दिल्ली एनसीआर के प्रमुख स्टेशनों में शुमार ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर यदि किसी यात्री को शौचालय जाना हो तो उसे यह सुविधा नहीं मिलेगी। क्योंकि यहां अधिकारियों ने शौचालयों के गेट पर ताला लगा रखा है। यह कोई एक दिन की बात नहीं बल्कि आए दिन ऐसे ताले शौचालयों में लटके नजर आते हैं। हैरानी की बात ये है कि दिव्यांग के लिए भी शौचालय बंद है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि यात्री शौचालय के लिए कहां जाएं।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर बने दिव्यांग शौचालय में लगा ताला

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर बने दिव्यांग शौचालय में लगा ताला

बता दें कि ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 10 से 12 हजार यात्री विभिन्न ट्रेनों से आते जाते हैं। इनमें दैनिक यात्रियों की संख्या अधिक है। नई बिल्डिंग में पूछताछ केंद्र के बगल में ही पुरुष, दिव्यांग और महिला के लिए शौचालय बनाए गए हैं। लेकिन इन शौचालयों पर ताला लटकता रहता है। ऐसे में यदि किसी पुरुष अथवा दिव्यांग यात्री को शौचालय जाना हो तो उसे ये सुविधा नहीं मिलेगी। इस तरह की तस्वीरें आए दिन आती रहती है। अब तो यात्री सवाल करने लगे हैं कि मंत्री जी आप ही बताईए शौचालय के लिए कहां जाएं। ये हाल तब है जबकि पिछले दिनों रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर इसी तरह का मामला सामने आया था। वहां के स्टेशन मास्टर ने महिला यात्री के साथ बदसलूकी की थी। उधर स्टेशन मास्टर एके गोयल का कहना है कि दिव्यांग के लिए चाभी पूछताछ केंद्र पर रखी रहती है। सफाईकर्मी सफाई के लिए ताला बंद कर देते हाेंगे। स्टेशन के बाहर के लोग भी यहां आकर गंदगी फैलाते रहते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here